भागलपुर, जेएनएन। चलती ट्रेन में आग लग जाने से यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई है। आज अहले सुबह 14055 ब्राह्नपुत्र मेल में जमालपुर और दशरथपुर स्टेशन के बीच ट्रेन के जनरेटर यान कोच में आग लग गई है। हालांकि इससे अबतक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। इस रूट पर परिचालन पूरी तरह से ठप है ।

जानकारी के मुताबिक डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल में शनिवार की सुबह मालदा मंडल के जमालपुर-दशरथरपुरके बीच भीषण आग लग गई। इस घटना में सिर्फ जनरेटर यान कोच जलकर राख हो गया। किसी यात्री के हताहत होने की अबतक सूचना नहीं है। घटना के दो घंटे बाद मुंगेर से फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां पहुंची।

घटना की वजह शॉर्ट-सर्किट बताया जाता है। रेलवे ने इस घटना के जांच का आदेश दिया है। दरअसल, ब्रह्मपुत्र मेल 40 मिनट विलंब से चल रही थी। जमालपुर से यह ट्रेन सुबह 9.45 बजे खुली। यहां से खुलने के बाद ट्रेन के पीछे लगी जनरेटर कोच से धुआं निकलने लगा। जब तक गार्ड कुछ समझ पाता ट्रेन दशरथपुर पहुंचने वाली थी। 10 बजे के पास दशरथपुर स्टेशन पर किसी तरह ट्रेन का लाया गया। इसके बाद धुआं आग में तब्दील हो गया।

बता दें कि जनरेटर कोच में गार्ड कोच भी अटैच रहता है। गार्ड ने इसकी जानकारी जमालपुर और दशरथपुर स्टेशन को दी। रेलवे ने अप और डाउन में चलने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया। अभी तक परिचालन सामान्य नहीं हुआ। आधा दर्जन से ज्यादा गाडिय़ां जहां-तहां फंसी रहीं।

कुछ दिनों पहले दरभंगा में हुई थी घटना

बता दें कि इससे कुछ ही दिन पहले बिहार के दरभंगा रेलवे स्‍टेशन पर देर रात बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस में आग लगने से अफरातफरी मच गई थी। आग की लपटें देखकर हर कोई स्‍तब्‍ध था। गनीमत थी कि ट्रेन में कोई नहीं था, क्‍योंकि ट्रेन गुरुवार की सुबह खुलनेवाली थी। 

जानकारी के मुताबिक दरभंगा स्टेशन स्थित यार्ड में शंटिंग के दौरान बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन 12565 में आग लगने से अफरातफरी की स्थिति हो गई थी। ट्रेन के स्लीपर कोच डब्लयूजीसीएन 05210/सी धू-धूकर राख हो गई थी। 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप