Move to Jagran APP

बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में मगध जोन ने जीता टूर्नामेंट, जानिए... फाइनल मैच का स्‍कोर कार्ड

बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट सैंडिस कंपाउंड भागलपुर में राज्‍य स्‍तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में मगध जोन ने चंपारण जोन को हरा दिया। मैच के दौरान कई बार उतार-चढाव आए। लेकिन अंतत मगध जोन विजेता बना ।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 05:45 PM (IST)
बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में मगध जोन ने जीता टूर्नामेंट, जानिए... फाइनल मैच का स्‍कोर कार्ड
विजेता मगध जोन और उप विजेता चंपारण जोन की टीम को ट्रॉफी प्रदान करते विधायक अजीत शर्मा व अन्‍य।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम भागलपुर में आयोजित बीसीए इंटर जोन टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में मगध जोन ने चंपारण जोन को 48 रनों से हराकर खिताब जीत लिया।

loksabha election banner

मैच का टॉस मगध जोन के कप्तान रणजी खिलाड़ी आशुतोष अमन ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मगध जोन की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया। बल्लेबाजी में रणजी खिलाड़ी मंगल मेहरूर ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 5 चौके व एक छक्के की मदद से 51 रनों की अर्ध शतकीय पारी खेली। अश्वनी कुमार ने 31 गेंदों पर दो चौके व दो छक्के की मदद से 37 रन बनाए।   रणजी खिलाड़ी शशीम राठौर ने 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए।

वहीं चंपारण जोन की ओर से गेंदबाजी में आमोद यादव ने 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिये। मुकेश व सकीबुल गनी ने क्रमश: एक-एक विकेट लिया।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंपारण जोन की टीम 18 ओवर में 121 रनों पर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में अनुज राज ने 23 गेंदों पर 1 चौके व तीन छक्के की मदद से सर्वाधिक 29 रन बनाए। सकीबुल गनी ने 15 गेंदों पर एक चौके व एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। अशफाक ने 18 रनों का योगदान दिया।

मगध जोन की ओर से गेंदबाजी में मोहित कुमार ने तीन ओवर में 16 रन देकर पांच महत्वपूर्ण विकेट लिये। कप्तान आशुतोष अमन ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिया। राजू पांडे ने चार  ओवर में 26 रन देकर दो विकेट झटके।मैच में अंपायर की भूमिका संजीव कुमार तिवारी (भोजपुर) व मनोज गुप्ता (भागलपुर) ने निभाई। कॉमेंटेटर मो. सादिक हसन व संजीव चौधरी, स्कोरर धर्मजय, हिमांशु थे।

 पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

पुरस्कार वितरण समारोह में भागलपुर विधायक अजीत शर्मा, बीसीए चयन समिति के चेयरमैन पूर्व रणजी खिलाड़ी मो. आमिर हाशमी, बीसीए चयन समिति के सदस्य कर्नल संतोष त्रिपाठी व रमेश रंजन ने विजेता मगध जोन व उप-विजेता चंपारण जोन की टीम को विनर व रनर ट्रॉफी प्रदान की। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के सचिव डॉ. सुनील कुमार सिंह, वार्ड पार्षद संजय सिन्हा व पिट्टी भैया ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। समारोह के मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर मृगेंद्र थे।

सुविधायुक्‍त होगा सैंडिस कंपाउंड स्‍टेटियम  

कार्यक्रम में बोलते हुए भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में खेल से जुड़े सभी बुनियादी संसाधनों को पूरा किया जाएगा। ताकि भागलपुर के खिलाड़ियों को आने वाले समय में खेल के अभ्यास में किसी भी चीज की दिक्कत ना हो। समारोह में बीसीए चयन समिति के चेयरमैन मो. आमिर हाशमी ने कहा कि हमारा मकसद राज्य के प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ियों से बिहार की सशक्त क्रिकेट टीम बनाना है। बिहार रणजी टीम के कप्तान आशुतोष अमन ने कहा कि सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में खेलना उन्हें पसंद है। भागलपुर के दर्शक अच्छे खेल को पसंद करते हैं। विवि क्रीड़ा परिषद के सचिव डॉ सुनील कुमार सिंह ने कहा कि जीत और हार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। हार से सबक लेते हुए ही जीता जा सकता है।

समापन समारोह में ये भी थे उपस्थित 

मौके पर भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, जगदीश शर्मा,  मो. फारूक आजम, डॉ. जयशंकर ठाकुर, डॉ अर्जुन कुमार, नीलकमल राय, बीसीसीआई कोच संजय कुमार, बीसीए पिच क्यूरेटर देवीशंकर, संजय, चंदन झा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.