Move to Jagran APP

बीसीए अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : भागलपुर ने जमुई व बांका ने लखीसराय को हराया, जानिए... स्‍कोर कार्ड

बीसीए अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट भागलपुर ने जमुई को नौ विकेट से हरा दिया। दूसरे लीग मैच में बांका ने लखीसराय को 22 रनों से पराजित किया। भागलपुर और मुंगेर व बांका और जमुई के बीच आज मैच खेला जाएगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 09:29 AM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 09:29 AM (IST)
बीसीए अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : भागलपुर ने जमुई व बांका ने लखीसराय को हराया, जानिए... स्‍कोर कार्ड
बीसीए अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : भागलपुर और बांका की टीम।

भागलपुर, जेएनएन। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में गुरुवार को बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित बीसीए अंतर जिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में भागलपुर ने जमुई की टीम को नौ विकेट से हराया। दूसरे मुकाबले में बांका ने लखीसराय को 22 रनों से पराजित किया।

loksabha election banner

सुबह नौ बजे भागलपुर के कप्तान बासुकीनाथ मिश्रा ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी जमुई की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 102 रन ही बना सकी। जमुई की ओर से बल्लेबाजी में ङ्क्षप्रस कुमार ने 35 रन, शिवराज ने 19 रन व अमित पाठक ने 17 रन बनाए। भागलपुर की ओर से गेंदबाजी में सूर्यवंश ने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट, गोविंदा, आमिर, शेखर आनंद व सचिन ने एक-एक विकेट झटके। वहीं 103 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही गेंद पर कुमार गौरव राज कैच आउट हो गए। उसके बाद बासुकीनाथ ने कप्तानी पारी खेलते हुए विकास यादव के साथ 103 रनों की विनिंग पार्टनरशिप की। विकास यादव ने 12 चौके और एक छक्के की मदद से 54 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए। उनका साथ दे रहे बासुकीनाथ ने 34 गेंदों पर दो चौके एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रनों की शानदार पारी खेली। जमुई की ओर से गेंदबाजी में मयंक ने एक विकेट लिया।

वहीं दोपहर एक बजे दूसरे सत्र में खेले गए मैच में टॉस बांका ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बांका की टीम 18.4 ओवर में 85 रनों पर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में राघवेंद्र ने 33 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक 23 रन बनाए। अभिषेक ने 14 रन व हिमांशु ने 13 रन का योगदान दिया। लखीसराय की ओर से गेंदबाजी में अमन राज ने 4 विकेट, सचिन ने 2 विकेट व अनुकूल और गोङ्क्षवद ने एक-एक विकेट लिया।

86 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखीसराय की टीम 15.5 ओवर में 63 रनों पर ऑल आउट हो गई। लखीसराय की ओर से बल्लेबाजी में अभिषेक ने सर्वाधिक 18 रनों का योगदान दिया। टीम के शेष बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। बांका की ओर से गेंदबाजी में हिमांशु ने चार विकेट, विश्वजीत और संजीत ने दो-दो विकेट लिये।

मैच में निर्णायक की भूमिका बीसीए पैनल के अंपायर मनीष कुमार (अरवल) व आशुतोष कुमार (पटना) ने निभाई। स्कोरर धर्मजय कुमार व डिजिटल स्कोरर अभय कुमार थे। मैच का उद्घाटन बंटी यादव और बीसीए अंगिका जोन के चेयरमैन विष्णु चक्रवर्ती ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर जिला खेल पदाधिकारी प्रमोद यादव, डॉ. आनंद मिश्रा, सुबीर मुखर्जी उर्फ मामू, जगदीश शर्मा, डॉ. जयशंकर ठाकुर, मो. फारूक आजम व भागलपुर टीम कोच आलोक कुमार व पिच क्यूरेटर देवीशंकर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.