Move to Jagran APP

चार बाइक चोरों को पुलिस ने दबोचा, चारों नाबालिग चोर पड़ोसी जिले के

लॉकडाउन के दौरान बाइक चोरी में काफी कमी आई थी लेकिन फिर से वे जोगसर और कोतवाली इलाके में सक्रिय हो गए हैं। हालांकि इसमें पुलिस को कुछ सफलता मिली है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:26 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:26 AM (IST)
चार बाइक चोरों को पुलिस ने दबोचा, चारों नाबालिग चोर पड़ोसी जिले के
चार बाइक चोरों को पुलिस ने दबोचा, चारों नाबालिग चोर पड़ोसी जिले के

भागलपुर, जेएनएन। बाइक चोरी की बढ़ती घटनाओं को लेकर भागलपुर पुलिस को विशेष अभियान चल रहा है। मंगलवार की दोपहर आदमपुर स्थित यूको बैंक के पास चोरी की बाइक के साथ जोगसर पुलिस ने मारवाड़ी कॉलेज के कामर्स के छात्र को पकड़ा। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर आदमपुर निवासी एक अन्य नाबालिग को पकड़ा। वह टीएनबी कॉलिजिएट स्कूल में कला का छात्र है। दोनों ने बाइक चोरी में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

loksabha election banner

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि जिले में सभी थानेदार व चौकी इंचार्ज को विशेष चेकिंग अभियान के लिए निर्देशित किया गया है। चोरी की बाइक के साथ पकड़ा गया नाबालिग पुलिस गश्ती वाहन को देखते ही भागने लगा। थानेदार विश्वबंधु कुमार और एएसआइ प्रदीप चौधरी ने दलबल के साथ उसे खदेड़कर दबोच लिया। पूछताछ में उसने बताया कि तातारपुर इलाके के गोला घाट निवासी आलोक चौधरी बाइक चोरी का गैंग चलाता है। उसने ही चोरी की बाइक उन लोगों को दूसरे जगह पहुंचाने दी थी। पुलिस जीप आता देख वह डरकर भागने लगे। उन लोगों ने शहर में हुई 50 से ज्यादा बाइक चोरी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। जोगसर पुलिस अन्य इलाकों से भी बाइक चोरी की घटनाओं में सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाल रही है। 17 मई की रात को भी विश्वविद्यालय पुलिस ने दो नाबालिग छात्रों को चोरी की बाइक के साथ टीएनबी कॉलेज गेट के पास पकड़ा था। दोनों बांका जिले के रहने वाले थे।

इससे पहले विश्वविद्यालय पुलिस ने टीएनबी कॉलेज के पास से बाइक चोरी कर भाग रहे दो बदमाशों को दबोच लिया। दोनों आरोपित बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के भरको गांव का रहने वाले हैं। ये लोग आदमपुर इलाके से दमकलकर्मी राहुल कुमार की बाइक चोरी कर भाग रहे थे। उसके पास से पुलिस ने एक बाइक भी बरामद की है। एसएसपी ने कहा की बाइक चोरों पर लगाम लगाने के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं। इसी के तहत अलग-अलग कार्रवाइयां हो रही है। आरोपितों ने कई और साथियों के नाम बताए हैं, जो बाइक चोरी में उनके साथ हैं। जोगसर का मामला होने के कारण विश्वविद्यालय पुलिस ने आरोपितों को जोगसर पुलिस के सुपूर्द कर दिया है। जोगसर पुलिस ने बताया कि दोनों बाइक चोर नाबालिग हैं।

बाइक लेकर भाग गए अपराधी

बांका जिले के रजौन थाने के सुजाल कोरामा और गांव के ही राहुल कुमार चंद्रवती हाता स्थित अपने चाचा से मिलने गए थे। उन्होंने अपनी बाइक बाहर ही खड़ी कर दी थी। बाइक नहीं मिलने पर थाने में इसकी सूचना दी। एसएसपी आशीष भारती ने भी सूचना मिलने पर वायरलेस पर जिले के अन्य थानों व गश्ती वाहन को अलर्ट किया गया। तभी विश्वविद्यालय इंचार्ज श्रीकांत चौहान ने भी टीएनबी कॉलेज के पास चेकिंग लगाई। पुलिस को देख बाइक सवार दोनों चोर भागने लगे। पुलिस ने दोनों को खदेड़कर दबोच लिया।

बाइक चोरी की बढ़ी वारदात 

भागलपुर जिल में लगातार बाइक चोरी की घटनाएं घट रही है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान बाइक चोरी में काफी कमी आई थी, लेकिन फिर से वे जोगसर और कोतवाली इलाके में सक्रिय हो गए हैं। 17 मई को कोतवाली इलाके से बड़े होटल व्यवसायी के गैरेज भी भी चोरों ने उनकी बाइक चोरी कर ली थी। उन्होंने इस संबंध में कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया था। चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है। पुलिस अन्य चोरों और बाइक चोर गिरोह का पता लगा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.