Move to Jagran APP

Banka News: धन्नीचक पहुंचा सीआरपीएफ जवान का शव, अंतिम यात्रा में शामिल हुए सैकड़ों लोग

धन्नीचक गांव में वीर चंद्रशेखर का शव पहुंचते ही स्वजन सहित ग्रामीणों की आंखे नम हो गई। वीर चंद्रशेखर अमर रहे के नारों से गांव गूंज उठा। आंखों में गम के आंसू और दिल में देशभक्ति का जज्बा लिए लोगों ने कहा वह देश सेवा के लिए शहीद हो गए।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 05:02 PM (IST)
Banka News:  धन्नीचक पहुंचा सीआरपीएफ जवान का शव, अंतिम यात्रा में शामिल हुए सैकड़ों लोग
सीआरपीएफ जवान चंद्रशेखर यादव की फाइल फोटो

बांका, जेएनएन। पुलवामा जिले के त्राल में मंगलवार को सीआरपीएफ चंद्रशेखर यादव की मौत के बाद गुरूवार को जवान का शव पैतृक गांव धन्नीचक लाया गया। शव के पहुंचते ही वहां सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित लोगों ने वीर चंद्रशेखर अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा चंद्रशेखर तुम्हारा नाम रहेगा के नारे लगाए।

loksabha election banner

उपस्थित ग्रामीण, पंचायत प्रतिनिधियों के साथ विभिन्न दलों के उपस्थित नेताओं ने चंद्रशेखर के शव पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। स्वजनों ने कहा कि शव का अंतिम संस्कार सुल्तानगंज के उत्तरवाहिनी गंगा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

गाजे-बाजे के साथ वीर चंद्रशेखर की निकाली गई शवयात्रा 

इसके पूर्व पुलवामा जिले के त्राल जिले से वीर चंद्रशेखर का शव लेकर जैसे ही अधिकारी अमरपुर थाना पहुंचे। सैंकड़ों की संख्या में युवा थाना पर पहुंच गए। वहां से गाजे-बाजे के साथ वीर चंद्रशेखर की शवयात्रा निकाली गई। सड़क मार्ग से सैंकड़ों की संख्या में वीर चंद्रशेखर अमर रहे, वंदे मातरम् और भारत माता की जय का नारे लगा रहे थे। इन देशभक्ति नारे से अमरपुर का चंपा-चंपा गूंज रहा था। वीर चंद्रशेखर की शवयात्रा को देखने अमरपुर से धन्नीचक गांव तक सड़कों के दोनों किनारे लोगों की भीड़ लगी हुई थी। इधर स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल था। गांव के बुजुर्ग और महिलाएं पीडि़त परिवार को ढांढस बांधने में लगे थे। शव आने की सूचना पर बड़ी संख्या में आसपास के पंचायतों के मुखिया, सरपंच एवं पंचायत समिति के सदस्यगण भी पहुंचे थे। सब ने पुष्पांजलि अर्पित कर चंद्रशेखर को श्रद्धांजलि दी।शव के साथ आए अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ जवान चंद्रशेखर की मौत बाथरूम में गिरने से हो गई है।

 

हर आंख थी नम 

पुलवामा जिले के त्राल में मंगलवार को सीआरपीएफ चंद्रशेखर यादव की मौत के बाद गुरूवार को जैसे ही शव गांव पहुंचा लोगों की आंखे नम हो गई। लेकिन इस इस बात पर फक्र कर रहे थे कि उनका लाल आखिरी सांस तक देश की सेवा करता रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.