बांका/जमुई, जेएनएन। बांका और जमुई में दो महिलाओं की हत्या कर दी गई। दोनों जगह शव को पोस्टमार्टम कया गया है। घटना की प्राथमिकी दर्ज की गई है। ससुरालवालों पर हत्या का आरोप है।

जानकारी के अनुसार बांका जिला के कटोरिया थाना क्षेत्र के बसमत्ता पंचायत के लक्ष्मीपुर नैय्यासी टोला में दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर मंगलवार की रात पति ने अपनी पत्नी कारी देवी (20) की हत्या लाठी-डंडा से पीटकर कर दी है। इस मामले में विवाहिता के पिता के बयान पर मृतका के पति शनिचर पुझार के खिलाफ एफआईआर किया गया है। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद पति शनिचर पुझार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जाता है कि कारो की शादी पांव वर्ष पूर्व लक्ष्मीपुर नैय्यासी टोला में शनिचर पुझार के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। पति शनिचर आए दिन दहेज के रूप में एक मोटरसाइकिल की मांग ससुराल पक्ष से कर रहा था। इसको लेकर कारो के साथ मारपीट की जा रही थी। बताया जाता है कि मंगलवार की रात पत्नी के साथ मारपीट की गई। जिससे उसने घर पर ही दम तोड़ दिया। उनके मायके में मरने की खबर पहुंचाई गई। जिसके बाद मायके के लोग अपने लड़की को देखने के लिए पहुंचे तो कारो को मृत अवस्था में पाया। बाद में पुलिस को खबर की गई। इसके बाद थानाध्यक्ष राजेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जांच की। इस मामले में मृतका के पिता महेंद्र पुझार के बयान पर पति शनिचर पुझार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया।

जुआरी व शराबी पति ने लाठी-डंडे से पीटकर पत्नी की कर दी हत्या

जमुई। तेलयाडीह गांव में पति के जुए और शराब की लत का विरोध करने की कीमत पत्नी को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। पति ने लाठी से पीट-पीटकर 20 वर्षीय पत्नी की हत्या कर दी और शव को घर में छोड़कर फरार हो गया। मृतक को दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। मृतका की पहचान गांव के कुंदन कुमार की पत्नी ललिता देवी के रूप में हुई है। मृतका के पिता ने दामाद के विरूद्ध मामला दर्ज कराया है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया। बताया जाता है कि महिला अपने पति के गलत कार्य का विरोध करती थी। पति के शराब एवं जुआ की लत से परेशान रहती थी। थाना क्षेत्र के धबिठिया गांव निवासी मृतका के पिता शंकर यादव ने बताया कि सात साल पहले अपनी पुत्री ललिता की शादी तेलियाडीह गांव के विशुन यादव के पुत्र कुंदन यादव के साथ की थी। कुंदन ट्रक ड्राइवरी के अलावा मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा था। हाल के दिनों में कुंदन को जुआ खेलने एवं शराब पीने की लत लग गई थी जिसका उसकी बेटी विरोध करती थी। इस कारण कुंदन अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था। उसकी बेटी अकसर इस बात की शिकायत करती थी। एक बार दामाद को समझाने जब वो तेलियाडीह गांव पहंचे तो कुंदन ने उन्हें भी मारपीट कर घर से बाहर कर दिया था। पीडि़त पिता ने बताया कि मंगलवार को कुंदन ने अपनी पत्नी ललिता की लाठी-डंडें से बुरी तरह पिटाई की। इसी दौरान ललिता के सिर पर चोट लग जाने के कारण कान से खून निकल गया और उसकी मौत हो गई। आनन-फानन में गांव वालों ने इलाज के लिए स्थानीय रेफरल अस्पताल लाया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। इस दौरान गांव के लोगों ने महिला के पिता एवं मां पार्वती देवी को दूरभाष पर जानकारी दी। बुधवार को लड़की के स्वजन गांव पहुंचे तो देखा कि मृतक महिला की बुरी तरह पिटाई की गई है। शरीर में कई जगहों पर जख्म के निशान थे। महिला की मौत के बाद तीन वर्ष की बटी नंदनी कुमारी एवं दो वर्ष का लड़का नंदन कुमार से सिर से मां का आंचल छिन गया। इस मामले में थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि पीडि़त पिता के आवेदन पर मामला दर्ज करने की बात कही। इस हत्या के पीछे क्या मामला है, वह जांच होने के बाद सामने आएगा। आरोपित कुंदन फरार है। दूसरी ओर कुंदन के पिता विशुन यादव ने बताया कि महिला की मौत सल्फास की गोली खा लेने से हुई है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस