Move to Jagran APP

Bharat Bandh: बैंकों में लटके रहे ताले,  400 करोड़ का लेनदेन प्रभावित, एटीएम को कराया बंद Bhagalpur News

बैंक यूनियनों ने सुबह से ही जुलूस प्रदर्शन और रैली निकालकर बंद को सफल बनाते दिखे। खलीफाबाग पटल बाबू रोड में खुले निजी बैंक और एटीएम को बंद कराया। मजदूर यूनियन ने भी हड़ताल किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 03:16 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 03:54 PM (IST)
Bharat Bandh: बैंकों में लटके रहे ताले,  400 करोड़ का लेनदेन प्रभावित, एटीएम को कराया बंद Bhagalpur News
Bharat Bandh: बैंकों में लटके रहे ताले,  400 करोड़ का लेनदेन प्रभावित, एटीएम को कराया बंद Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। Bharat Bandh: ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का असर बुधवार को बैंकों और एटीएम पर दिखा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को छोड़कर जिले के सभी बैंक बंद रहे। बैंक यूनियनों ने सुबह से ही जुलूस, प्रदर्शन और रैली निकालकर बंद को सफल बनाते दिखे। खलीफाबाग, पटल बाबू रोड में खुले निजी बैंक और एटीएम को बंद कराया। जिले में करीब 400 करोड़ का लेनदेन प्रभावित हुआ। इधर, ऐक्टू, सीटू, माले, मजदूर यूनियन ने भी जुलूस निकालकर जोरदार प्रदर्शन किया। शहर में जाम की स्थिति बनी रही। लोग परेशान हुए।

loksabha election banner

बैंक के यूनियन के पदाधिकारी अधिकारी पटल बाबू रोड स्थित आइसीआइसीआइ के पास एकजुट हुए। इसके बाद सभी ने केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। खलीफाबाग चौक के पास जुलूस निकाला। एसोसिएशन के महासचिव अरविंद रामा सैकड़ों कर्मचारी और अधिकारी थे। महासचिव ने केंद्र की नीतियों पर हमला बोला। इन्होंने कहा कि मजदूर का विरोध जारी रहेगा। बिहार प्रोवेंसियल बैंक इम्पलाई एसोसिएशन के चेयरमैन एनके सिन्हा ने कहा कि हड़ताल पूरी तरह सफल। देश भर में बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहें। सरकार के विलय नीति का पुरजोर विरोध किया गया। महिला बैंक कर्मियों ने भी बड़ी संख्या में धरने और प्रदर्शन में हिस्सा लिया। केंद्र सरकार की नीति को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इधर, डीबीइयू के राज्य उपाध्यक्ष अमृत कुमार सोनी ने केंद्र सरकार के इस अडिय़ल फैसले पर नाराजगी जताते हुए विरोध किया। प्रदर्शन में एपी सिंह, नित्यानंद मिश्रा, जयप्रकाश झा, रितेश शांडिल्य, शोयबो शेखर, कृष्ण कुमार, सौरभ भारद्वाज, आलोक कुमार, विजय कुमार और राकेश कुमार सहित कई बैंक कर्मी थे।

 

बाजार पर दिखा हड़ताल का असर

बैंकों में हड़ताल और एटीएम बंद होने का सीधा असर बाजारों पर पड़ा है। आमजनों के साथ ही व्यवसायी वर्ग को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सर्राफा, कपड़े, गले से लेकर अन्य बाजार पूरी तरह से लड़खड़ाया गया है। स्थिति यह है कि 60 फीसद तक व्यापार प्रभावित हुआ है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने बताया कि हड़ताल की वजह से 25 से 30 करोड़ के आसपास कारोबार प्रभावित हुआ। दो बजे के बाद बाजार में चहल-पहल दिखी।

एटीएम बंद होने से परेशान रहे लोग

भागलपुर शहरी क्षेत्र के अलावा नवगछिया, कहलगांव, सुल्तानगंज सहित प्रखंडों के एटीएम से नोट नहीं निकले। हड़ताल पर डटे कर्मियों ने एटीएम को भी बंद करा दिया। ऐसे में लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। लोग एटीएम कार्ड लेकर एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर काटते रहे। शहर में चार दर्जन से ज्यादा सरकारी और निजी बैंको की एटीएम बंद रहीं। शहर के कचहरी चौक, स्टेशन, वेरायटी चौक, ततातरपुर, मायागंज, जीरो माइल, सहित कुछ इलाके की एटीएम में ताला लटके रहे। वहीं, भीखनपुर, पुलिस लाइन, तिलकामांझी, नाथनगर, अलीगंज, मिरजानहाट सहित अन्य जगहों की एटीएम बंद रही। शाम में एटीएम खुली तो निकासी के लिए लंबी लाइन लाइन लगी रही।

रेलवे भी पूरी तरह सतर्क

हड़ताल में रेलवे को नुकसान न पहुंचे इसे देखते हुए आरपीएफ और रेल पुलिस अलर्ट थी। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि तीन दर्जन से ज्यादा जवानों को लगाया गया था। जवान हेलमेट और जैकेट के साथ स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.