Move to Jagran APP

थानेदार और दारोगा की काली करतूत, अॉडियो-वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

बालू की अवैध वसूली बदस्तूर जारी है और भागलपुर में एक ट्रैक्टर चालक ने पुलिस की काली करतूत का पोल खोलते हुए अॉडियो और वीडियो एसएसपी को भेज दिया है, जिसके बाद इसकी जांच की जा रही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 01:18 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 10:00 PM (IST)
थानेदार और दारोगा की काली करतूत, अॉडियो-वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप
थानेदार और दारोगा की काली करतूत, अॉडियो-वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

 भागलपुर [जेएनएन]। दारोगा और थानेदार की मिली भगत से चल रहा अवैध वसूली का अॉडियो और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे दोनों ट्रक ड्राइवरों से बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करते हैं और नहीं देने पर कार्रवाई की धमकी देते हैं। घटना सन्हौला थानाक्षेत्र से जुड़ा हुआ है। सन्हौला के श्रीचक के रहनेवाले मोहम्मद नजाम ने एसएसपी से इसकी शिकायत की जिसके बाद मामले की जांच का आदेश दे दिया गया है।

loksabha election banner

नजाम ने एसएसपी आशीष भारती को बताया कि 18 अप्रैल को वो वैध चालाने के साथ अपने ट्रैक्टर पर बालू लेकर जा रहे थे, तभी भुड़िया पुल के नजदीक गश्ती कर रहे सब इंस्पेक्टर प्रमोद राय ने ट्रैक्टर को पकड़ लिया और चालान दिखाने को कहा। चालान दिखाने के बाद वो ट्रैक्टर को थाने लेकर चले गए और छोड़ने के बदले में बीस हजार रुपये की मांग की।

इसके बाद थाने पर मौजूद थानेदार नीरज कुमार सिंह ने भी कहा कि रुपये तो देने होंगे नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। इस डर से उसने अठारह हजार रुपये दे दिए जो सब इंस्पेक्टर के माध्यम से इंस्पेक्टर तक पहुंचाया गया।इसके बाद सब इंस्पेक्टर प्रमोद राय ने फोन कर कहा कि चालान लेकर चलने की कोई जरूरत नहीं है। बिना चालान के बालू लेकर चलो। लेकिन हर ट्रिप में थाने पर सात सौ रुपये दे दिया करो, नहीं तो चालान रहने के बाद भी  पुलिस ट्रैक्टर पकड़ लेगी।

प्रमोद राय ने कहा कि रुपये लेने के लिए घाट पर चौकीदार राजेंद्र पासवान और निशिकांत रजक को लगाया है। घाट पर वसूली करते  हुए दोनों चौकीदारों का वीडियो भी पीड़ित ने बना लिया है और सब इंस्पेक्टर की कॉल  की रिकॉर्डिंग भी पीड़ित ने एसएसपी को भेज दिया है।  पीड़ित का कहना है कि सन्हौला में बालू का वैध कारोबार करने वालों से भी थानेदार नीरज कुमार सिंह अपने सब इंस्पेक्टर और चौकीदारों से अवैध वसूली कराते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.