Move to Jagran APP

कामेश्वर पांडेय हत्याकांड : जेल में बंद तीनों आरोपितों को रिमांड पर लेगी पुलिस Bhagalpur news

अब तक मुख्य आरोपित गोपाल भारती राज कुमार सिंह और रवीश कुमार की गिरफ्तारी हुई है। तीनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। वहीं गब्बर पासवान के गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी चल रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 08:40 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 08:40 AM (IST)
कामेश्वर पांडेय हत्याकांड : जेल में बंद तीनों आरोपितों को रिमांड पर लेगी पुलिस Bhagalpur news
कामेश्वर पांडेय हत्याकांड : जेल में बंद तीनों आरोपितों को रिमांड पर लेगी पुलिस Bhagalpur news

भागलपुर, जेएनएन। तिलकामांझी के नवाबबाग कॉलोनी में हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपितों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इस मामले में अब तक मुख्य आरोपित गोपाल भारती, राज कुमार सिंह और रवीश कुमार की गिरफ्तारी हुई है। तीनों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि इसके लिए जांचकर्ता को निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपितों के विरुद्ध समय से पहले चार्जशीट दाखिल की जाएगी। इस मामले में फरार चल रहे गब्बर पासवान के गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी चल रही है।

loksabha election banner

हर बिंदु पर होगी जांच

एसएसपी ने कहा कि दोहरे हत्याकांड में हत्यारोपितों का जो बयान आया है, उसकी सत्यता का पता लगाया जा रहा है। एसआइटी की मॉनीटङ्क्षरग खुद एसएसपी कर रहे हैं।

टीम होगी पुरस्कृत

एसएसपी ने कहा कि टीम में शामिल सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, तिलकामांझी चौकी इंचार्ज मिथिलेश कुमार, इशाकचक इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु, जीरोमाइल थानेदार राजरतन, जोगसर इंचार्ज विश्वबंधु कुमार समेत अन्य अफसरों को पुरस्कृत करने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा जाएगा।

चलेगा स्पीडी ट्रायल

एसएसपी ने कहा कि एक आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी को लगाया गया है। उसकी गिरफ्तारी भी जल्द होगी। स्पीडी ट्रायल चलाकर ही सजा दिलाई जाएगी। इसके लिए जांचकर्ता को निर्देशित किया गया है।

कागजात की तलाश करेगी पुलिस

कामेश्वर पांडेय की हत्या मामले में उनका भतीजा अभिजीत पांडेय ने केस दर्ज कराया है। उसमें कागजात के गायब होने का जिक्र किया गया है, जबकि हत्यारोपित गोपाल ने पुलिस को बताया है कि उसके पास कोई कागजात नहीं है। उसने अलमीरा में रखा केवल 83 हजार रुपये लिए थे। उसने पुलिस को दिए बयान में अभिजीत और उसके भाई पर ही गंभीर आरोप लगा दिए। पुलिस अब कागजात की तलाश कर रही है।

पुलिस ने गोपाल भारती के स्वजन का कोर्ट में कराया बयान

तिलकामांझी पुलिस ने दोहरे हत्याकांड के आरोपित गोपाल भारती के स्वजन का न्यायालय में 164 का बयान कराया। पुलिस ने किशनगंज निवासी अरविंद कुमार का बयान कराया है। बता दें कि अधिवक्ता की कार सात मार्च को किशनगंज जिले से एसआइटी ने बरामद की थी। अरविंद ने पुलिस को बताया है कि गोपाल भारती छह मार्च की सुबह किशनगंज गाड़ी लेकर आया। वह फ्रेश होने के बाद बिना कुछ बताए निकल गया। गाड़ी कैंपस में ही खड़ी थी। उसमें चाभी भी लगी हुई थी। शक होने पर उन्होंने वहां के स्थानीय एसपी को इसकी जानकारी दी। पुलिस जानकारी मिलते ही जांच के लिए पहुंची। वहां जाने के बाद जानकारी मिली कि कार अधिवक्ता कामेश्वर पांडेय की है।

कामेश्वर पांडेय की बेटी ने एसएसपी से मांगी सुरक्षा

स्टेट बार काउंसिल के को-चेयरमैन कामेश्वर पांडेय की हत्या के बाद उनकी एकलौती बेटी रोजी उर्फ उषा चौबे ने सुरक्षा की मांग की है। रोजी और उनके पति प्रदीप चौबे गुरुवार को इसको लेकर एसएसपी आशीष भारती से मिले। उन लोगों ने अपनी मांगों से संबंधित एक पत्र भी एसएसपी को सौंपा है। एसएसपी ने कहा कि तिलकामांझी चौकी इंचार्ज मिथिलेश कुमार को इलाके में विशेष रूप से गश्ती का निर्देश दिया गया है। प्रदीप चौबे ने कहा कि वे लोग एसएसपी से हाउस गार्ड के लिए मिले थे। घर में ससुर की हत्या के बाद भय का वातावरण बना हुआ है। घर में पुलिस वाले रहेंगे तो सुरक्षा का एहसास होगा। उन्होंने कहा कि अब तक किसी तरह की समस्या नहीं है।

बेटी ने कहा केस को भटकाने का किया जा रहा प्रयास

एसएसपी आशीष भारती से गुरुवार को वरीय अधिवक्ता कामेश्वर पांडेय की बेटी मिली। उन्होंने कहा की केस में गलत आरोप लगाकर भटकाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा की पिता पर लगे सारे आरोप बेबुनियाद हैं। पुलिस की जांच पर भरोसा है।

आज कामेश्वर पांडेय और स्टेला जुडा के निधन पर शोकसभा

बिहार बार काउंसिल के को-चेयरमेन कामेश्वर पांडेय की हत्या और वरीय अधिवक्ता स्टेला जुडा के निधन पर शुक्रवार को शोकसभा आयोजित की जाएगी। जिला विधिज्ञ संघ प्रशाल में 11 बजे शोकसभा के बाद वकील अदालती कार्यवाही से खुद को अलग कर लेंगे। संघ के महासचिव संजय कुमार मोदी ने बताया कि अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए अब आंदोलन तेज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.