Move to Jagran APP

दुर्गा मंदिर से अष्‍टधातु की मूर्ति, डेढ़ लाख रुपये और गहने की चोरी, सेवक को बंधक बनाकर की लूट Katihar News

कटिहार में अपराधियों ने एक दुर्गा मंदिर में चोरी कर ली। अपराधियों ने सबसे पहले मंदिर के सेवक को बंधक बनाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 11:27 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 11:27 AM (IST)
दुर्गा मंदिर से अष्‍टधातु की मूर्ति, डेढ़ लाख रुपये और गहने की चोरी, सेवक को बंधक बनाकर की लूट Katihar News
दुर्गा मंदिर से अष्‍टधातु की मूर्ति, डेढ़ लाख रुपये और गहने की चोरी, सेवक को बंधक बनाकर की लूट Katihar News

कटिहार, जेएनएन। कटिहार के एक मंदिर में हथियारबंद डकैतों ने सेवक को बंधक बनाकर मूर्तियों के अलावा रुपये और गहने की चोरी कर ली। इस मंदिर से आसपास के गांवों के लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची। उन्होंने मंदिर के सेवक तथा प्रबंध सिमिति के सदस्यों  से पूछताछ की। मंदिर तथा आसपास क्षेत्रों का पुलिस ने मुआयना किया। आधे दर्जन से अधिक अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। सभी अपराधी हथियार के साथ आए थे। 

loksabha election banner

इस मंदिर की ख्याति चारों ओर फैली हुई है। मंदिर में कई बेशकीमती मूर्तियां हैं। साथ ही मंदिर में चढ़ावा की भी अच्छी खासी राशि रहती हैं। अपराधियों की नजर इस मंदिर की मूर्ति, रुपये और जेवर पर पहले से थी। गुरुवार की देर रात आधे दर्जन से अधिक अपराधियों ने इस मदिर में धावा बोल दिया। सभी अपराधी हथियार के साथ आए थे।

 

जानकारी के अनुसार छह-सात की संख्या में पहुंचे नकाबपोश हथियार बंद अपराधियों ने गुरुवार की रात आजमनगर थाना क्षेत्र के बगछल्ला दुर्गा मंदिर के रात्रि प्रहरी को बंधक बना डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। डकैतों ने दो अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति के साथ चार अन्य छोटी मूर्तियां, माता के सोने व चांदी के लगभग पांच किलो जेवरात सहित डेढ़ लाख नकदी लूटकर चलते बने। रात्रि प्रहरी रामाकांत मंडल (समस्तीपुर) ने बताया कि गुरुवार की रात 12 बजे हथियारबंद अपराधी पहुंचे और उसके हाथ-पैर बांध दिए। साथ ही हथियार की नोंक पर दुर्गा मंदिर में आधा घंटा तक लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। वारदात के बाद प्रहरी की पत्नी ने इसकी सूचना मंदिर के पुजारी को दी। धीरे-धीरे पूरे गांव में बात फैल गई और रात में ही इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई।

घटना की सूचना मिलते ही रात लगभग एक बजे पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरु कर दी। घटना की जांच के लिए फारेंसिक टीम भी यहां पहुंचने वाली है। मंदिर के मुख्य पुजारी रामचंद्र झा ने बताया कि मंदिर के आलमारी में नगद लगभग डेढ़ लाख रुपये और पांच किलो से ऊपर दान के सोना चांदी के जेवरात रखे हुए थे। आलमारी का ताला तोड़ डकैतों ने सभी सामान ले लिया। घटना स्थल पर जांच में जुटे आजमनगर थाना अध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि रात्रि प्रहरी व पंडित से घटना की जानकारी लेते हुए पुलिस टीम द्वारा कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.