ऑनलाइन डेस्‍क, भागलपुर। Amit Shah Bihar Visit : भाजपा के चाणक्‍य अमित शाह का बिहार दौरा कई मायनों में महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। राज्‍य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद वे पहली बार यहां आ रहे हैं। दो दिनों तक सीमांचल क्षेत्र में रहेंगे। उनकी पूर्णिया में इंदिरा गांधी स्टेडियम में सभा हुई। इस दौरान काफी संख्‍या में भाजपा कार्यकर्ता व आम लोग यहां पहुंचे थे। बिहार के प्रत्‍येक जिलों से लोग वहां पहुंचे थे।

बिहार में नीतीश कुमार को घेरेने के लिए बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है। वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव है और इसके एक वर्ष बाद विधानसभा चुनाव। दोनों चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए भाजपा नेताओं का यहां लगातार दौरा हो रहा है। इसी क्रम में भाजपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार पहुंच चुके हैं। पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्‍टेडियम में पर उनकी बड़ी सभा हुई, जिसमें काफी संख्‍या में लोग पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि पहले बिहार में जंगल राज है, एक बार फ‍िर उसी ओर बिहार जा रहा है। बिहार में पहले रोज हत्‍याएं, लूट, दुष्‍कर्म की घटनाएं होती थी और लालू यादव लठरैली निकालते थे। अब फ‍िर वही दौर शुरू हो गया है। अब तो नीतीश कुमार के कंधे पर सवार होकर लालू लठ रैली निकालेंगे।

कहा के मेरी सभा से लालू-नीतीश के पेट में से दर्द हो रहा है। इसके बाद वे किशनगंज जाएंगे। वहां पार्टी के स्‍थानीय नेताओं से मिलेंगे। साथ ही पार्टी के कई बड़े नेताओं के साथ बिहार की राजनीति पर चर्चा करेंगे। कहा जा रहा है कि यही से वह मंत्र मिलेगा, जिससे बिहार में भाजपा को मजबूत और अकेले सरकार बनाने की योजना सफल होगा। वे मिशन बिहार में रणनीति तैयार करेंगे। बिहार बीजेपी कोरकमेटी के साथ बैठक करेंगे। शनिवार को बुढ़ी काली मंदिर का दर्शन व पूजन करेंगे। सुरक्षाबलों के साथ उनकी मुलाकात होगी।

कहा जा रहा है कि बिहार के सीमांचल इलाके में काफी संख्‍या में घ्‍घुसपैठी रहते हैं। लगातार यहां से देश विरोधी रणनीति चलती है। इस दौरे के एक दिन पूर्व बिहार में कई जगह पीएफआइ कार्यालय में एएनआइ की छापेमारी हुई थी। पूर्णिया में भी पीएफआइ पर बड़ी कार्रवाई हुई।

भाजपा नेताओं की मानें तो बिहार में अमित शाह के दौरे की सूचना से ही महागठबंधन के नेताओं में हड़कंप मच गया है। उनके आने से बिहार में भाजपा और भी मजबूत होगी। बिहार में अगली सरकार भाजपा की बनेगी, भाजपा को स्‍पष्‍ट बहुमत मिलेगा।

Edited By: Dilip Kumar Shukla