जागरण संवाददाता, किशनगंज। बिहार राजनीति : सीमांचल दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार की शाम चार बजे पूर्णिया से किशनगंज पहुंचेंगे। पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करने के बाद हवाई मार्ग से किशनगंज आएंगे। किशनगंज में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हवाई अड्डा से माता गुजरी यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे। जहां चार बजे बिहार भाजपा के सांसदों, विधायकों और पूर्व मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। पांच बजे माता गुजरी यूनिवर्सिटी में ही भाजपा प्रदेश कोर समिति के साथ बैठक करेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे।

शनिवार की सुबह नौ बजे शहर के लाइन पाड़ा स्थित बुड़ी काली मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद भारत नेपाल सीमा पर स्थित टेढ़ागाछ प्रखंड हवाई मार्ग से जाएंगे और वहां फतेहपुर एसएसबी बीओपी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद हवाई मार्ग से वापस लौटने पर 12 बजे दोपहर बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय में बीएसएफ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद माता गुजरी यूनिवर्सिटी में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 4:45 बजे हवाई मार्ग से बागडोगरा हवाई अड्डा के लिए किशनगंज से प्रस्थान करेंगे।

गृहमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी पूरी

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह के 23 और 24 सितंबर को सीमांचल में कार्यक्रम निर्धारित था। 23 को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में जनसभा को संबोधित करने के बाद वे शाम में कई कार्यक्रम में हिस्सा लेने किशनगंज पहुंच रहे हैं। गृहमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के चौक-चौबंद व्यवस्था की गई है। हवाई अड्ड़ा से लेकर माता गुजरी यूनिवर्सिटी, बुड़ी काली मंदिर, टेढ़ागाछ स्थित कार्यक्रम स्थल एवं सेना के अधिकारियों ने तैयारी पूरी रखी है। वहीं अमित शाह के पहली बार सीमांचल एवं किशनगंज में कार्यक्रम को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी खुशी है। पूरा शहर अमित शाह के स्वागत के पोस्टर बैनर से पटा हुआ है। भाजपा नेताओं एवं पदाधिकारियों का आवाजाही का सिलसिला जारी है। भाजपा नेताओं में उनके आगमन पर उत्‍साह है। 

Edited By: Dilip Kumar Shukla