Move to Jagran APP

गजब आइडिया है: वाटर प्यूरीफायर की बड़ी मशीन को खोलते ही निकलने लगी शराब, अररिया पुलिस हैरान

गजब आइडिया है- जी हां ये लफ्ज हर कोई उस समय कहने लगा जब ट्रक पर लोड एक वाटर प्यूरीफायर मशीन से शराब निकलने लगी। एक या दो पैग नहीं पूरी की पूरी बोतलें। शराब तस्करी के इस अनोखे तरीके से अररिया पुलिस हैरान हो गई।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 01:56 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 01:56 PM (IST)
गजब आइडिया है: वाटर प्यूरीफायर की बड़ी मशीन को खोलते ही निकलने लगी शराब, अररिया पुलिस हैरान
बिहार में शराब तस्करी की नई-नई तरकीबें हो रहीं इजाद।

संवाद सूत्र, रेणुग्राम (अररिया): बिहार में शराब तस्कर कई बार नई-नई तरकीबें इजाद कर चुके हैं। कभी डाक विभाग की गाड़ी में शराब की डिलीवरी की जाती है तो कभी वाटर टैंकर में। अबकी बार तो सीधे वाटर प्यूरीफायर में शराब को भर दिया गया। वो भी एक या दो पैग नहीं पूरी की पूरी तकरीबन 100 पेटी शराब। मामला अररिया जिले के रेणुग्राम का है।

loksabha election banner

जिले के राष्ट्रीय राज मार्ग एनएच-57 पर रेणुगेट व सिमराहा कालोनी के बीच मंगलवार दोपहर बाद सिमराहा थाना पुलिस एवं उत्पाद विभाग की टीम के संयुक्त अभियान में गुप्त सूचना पर कंटेनर ट्रक को जप्त किया गया। जिसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब की बड़ी खेप लोड थी। इस दौरान पुलिस ने चालक व खलासी को हिरासत में लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: AK-47 मुंगेर मामले पर सुनवाई: 10 रिहा किए गए, दो पाए गए दोषी, अगली तारीख में सुनाई जाएगी सजा

थानाध्यक्ष साजिद आलम ने बताया कि फोर लेन सड़क पर थाना क्षेत्र के रेणुगेट व पोठिया के मध्य कंटेनर लदी ट्रक संख्या एनएल 01 एल 0126 को रोक कर तलाशी ली गई। पुलिस के आंख में धूल झोंकने के लिए ट्रक के पिछले हिस्से में बड़ा साइज का वाटर प्यूरीफायर मशीन लोड करके रखा गया था। अंदर चदर का तहखाना बनाकर अंग्रेजी शराब के सैकड़ों कार्टून छिपा कर रखा गए थे। इनकी बरामदगी कर ली गई है।

यह भी पढ़ें: उम्रदराज से कराया जा रहा था निकाह, होनहार छात्रा ने कर लिया सुसाइड, लिखा- अब्बू-चाचा जनाजे में मत आना

आलम ने बताया कि जप्त ट्रक को थाने लाया गया, यहां गैस कटर मशीन और कारीगर को बुलाया गया, जिसके द्वारा चदर को काटकर कंटेनर से कार्टून को बाहर निकाला गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि कंटेनर से देसी शराब भरी कार्टून बाहर निकालने तथा इसकी गिनती की प्रक्रिया में समय लगेगा। इसके बाद वास्तविक संख्या का पता चल पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.