Move to Jagran APP

तारापुर उपचुनाव से पहले की जा रही गजब की बैटिंग! जानिए कौन हैं JDU में शामिल हुए रोहित चौधरी

बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 रोहित चौधरी ने जदयू ज्वाइन करते ही हुंकार भरते हुए कहा कि अब तारापुर फतह कर लेंगे। जीत का अंतर दोगुना होगा। तारापुर उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर शोर से लगी हैं। मानें सभी धुंआधार बैटिंग करते दिखाई दे रहे हैं लेकिन फाइनल 30 को...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 08:43 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 08:43 PM (IST)
तारापुर उपचुनाव से पहले की जा रही गजब की बैटिंग! जानिए कौन हैं JDU में शामिल हुए रोहित चौधरी
जदयू में शामिल हुए रोहित चौधरी, पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर/मुंगेर। बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 का रणभेरी बजते ही सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए। तो वहीं नए चेहरों की पार्टियों में एंट्री कराई जाने लगी। दलबदल का सिलसिला भी शुरू हुआ। मंगलवार को बीजेपी एमएलसी सह बिहार सरकार में मंत्री सम्राट चौधरी के बड़े भाई रोहित चौधरी ने जेडीयू ज्वाइन कर ली। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा व शिक्षा मंत्री विजय चौधरी सहित पार्टी के बड़े नेताओं की उपस्थिति में जदयू की सदस्यता ली। इसके बाद रोहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले और उनका आशीर्वाद लिया।

loksabha election banner

कौन हैं रोहित चौधरी? 

  • सम्राट चौधरी के बड़े भाई ई. रोहित चौधरी पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी के बड़े पुत्र हैं।
  • रोहित खगड़िया जिले के परबत्ता विधानसभा से राजद समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव भी लड़े हैं।
  • इससे पहले वह हम पार्टी में भी रह चुके हैं।
  • राजनीतिक पृष्ठभूमि से आने वाले रोहित राजनीति को भलि भांति समझते हैं। 

जदयू ज्वाइन करने के बाद रोहित चौधरी ने कहा कि उनका पहला लक्ष्य तारापुर से उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह की जीत सुनिश्चित करना है। बिहार में नीतीश कुमार के कार्यों से प्रभावित होकर उन्होंने जदयू की सदस्यता ली है। पार्टी की ओर से जो भी दायित्व सौंपा जाएगा। इधर, तारापुर की राजनीति में रोहित चौधरी का जदयू में विधिवत शामिल होना काफी मायने रखता है। इस बार तारापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए रोहित के नाम की चर्चा भी थी।

धुंआधार बैटिंग...

जदयू में रोहित की एंट्री से पहले विपक्षी दलों ने भी कई एंट्रियां करवाईं। आरजेडी ने तारापुर मैदान को फतह करने के लिए जहां पहले निर्दलीय खड़े हुए स्थानीय नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई तो वहीं जदयू और लोजपा के नेताओं को भी पार्टी से जोड़ा। कुल मिलाकर चुनाव से पहले तारापुर की सियासी पिच पर नेट प्रैक्टिस में बल्लेबाजी जोर शोर से हो रही है। देखना होगा कि 30 अक्टूबर को होने वाले मतदान में जनता जीत के सेहरा किस के सिर पर बांधती है।

पढ़ें ये खबर: तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश और चिराग को दिया जोरदार झटका, कई बड़े नेता राजद में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.