Move to Jagran APP

सीआरआरआइ का काम पूरा, 29 से सभी रद एक्सप्रेस ट्रेनों का होगा परिचालन

जमालपुर सेंट्रल रूट रिले इंटरलॉकिंग (सीआरआरआइ) का काम समय से पहले कर लिया गया है। अब एक जगह से ही ट्रेनों को ऑपेरट किया जाएगा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 07:23 PM (IST)
सीआरआरआइ का काम पूरा, 29 से सभी रद एक्सप्रेस ट्रेनों का होगा परिचालन
सीआरआरआइ का काम पूरा, 29 से सभी रद एक्सप्रेस ट्रेनों का होगा परिचालन

भागलपुर (जेएनएन)। पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरीन्द्र राव ने कहा कि भागलपुर से किऊल के बीच चलने वाली ट्रेनें जमालपुर के आउटर सिग्नल पर नहीं फंसेगी। जमालपुर सेंट्रल रूट रिले इंटरलॉकिंग (सीआरआरआइ) का काम समय से पहले कर लिया गया है। अब एक जगह से ही ट्रेनों को ऑपेरट किया जाएगा। इस कार्य में 45 करोड़ खर्च आया है। जीएम ने यह बात गुरुवार को जमालपुर सीआरआरआइ का निरीक्षण करने के दौरान भागलपुर में कही।

loksabha election banner

महाप्रबंधक ने कहा कि जमालपुर में मालदा मंडल का दूसरा सीआरआरआइ बना है। उन्होंने कहा कि यह काम 20 से 29 सितंबर तक चलना था। लेकिन इस काम को 26 तारीख की रात में ही पूरा कर लिया गया। इस काम में लगे रेलवे इंजीनियर और अन्य कर्मियों की जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने कहा कि इस काम के कारण 20 से 29 तक रद और डायवर्ट की गई सभी एक्सप्रेस और मेल का परिचालन पहले 30 से होना था। पर, सीआरआआइ काम पहले पूरा हो जाने के कारण 29 से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। जीएम ने कहा कि रद और डायवर्ट ट्रेनों के फिर से परिचालन के लिए रेलवे बोर्ड से सहमति ली जाएगी। जिस जोन और मंडल होकर ट्रेनें चल रही है, वहां पत्र भेजा जाएगा। 28 तक सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद 29 से रेल गाडिय़ों का परिचालन बहाल हो जाएगा। दोपहर दो बजे के पास स्पेशल ट्रेन से महाप्रबंधक हावड़ा के लिए रवाना हुए।

टाइल्स और पत्थर लगाने का काम जल्द करें : डीआरएम

जीएम के साथ पहुंची मालदा मंडल की रेल मंडल प्रबंधक तन्नू चंद्रा जंक्शन का निरीक्षण किया। प्लेटफॉर्म, सरर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, महिला प्रतिक्षालय और शौचालय में साफ-सफाई को भी देखा। डीआरएम ने कहा कि फर्श बदलने का काम काफी धीमा चल रहा है। सीनियर डीइएन-कोर्डिनेशन को जल्द से जल्द काम पूरा कराने का निर्देश दिया। इसके बाद प्लेटफॉर्म संख्या एक पर नए टाइल्स और पत्थर लगाने की बात कही। इस दौरान कुछ यात्रियों से भी सुविधा को लेकर जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद, सीआइटी आउटडोर आरएन पासवान, सीटीआइ रामकुमार, आइओडब्ल्यू सहित अन्य थे।

पूर्व रेलवे के सीपीआरओ रवि महापाञा ने कहा कि पहले ट्रेन चलने का नोटिफिकेशन 30 सितंबर को जारी किया गया था। लेकिन आरआरआइ का काम होने के बाद अब ट्रेनें 29 से चलने लगेगी। गुरुवार से पैसेंजर ट्रेनें को चलाए जाने की अनुमति दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.