Move to Jagran APP

भागलपुर के सभी रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट, ट्रेनों की हुई सघन जांच

ट्रेनों पर चढऩे व प्लेटफॉर्म पर आने-जाने वाले यात्रियों व लोगों पर सीसीटीवी कैमरे सर नजर रखी जा रही है। कंट्रोल रूम में मॉनीटरिंग को रेलवे सुरक्षा बल के जवान को तैनात किया गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 09:43 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 09:43 PM (IST)
भागलपुर के सभी रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट, ट्रेनों की हुई सघन जांच
भागलपुर के सभी रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट, ट्रेनों की हुई सघन जांच

भागलपुर [जेएनएन]। कानपुर स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस के जनरल कोच के शौचालय में बुधवार को हुए विस्फोट के बाद मालदा मंडल के सभी स्टेशनों को अलर्ट किया गया है। इसके बाद भागलपुर जंक्शन से खुलने वाली एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और पैसेंजर ट्रेनों को पूरी तरह जांच करने के बाद ही रवाना किया जा रहा है। गुरुवार को आरपीएफ ने स्टेशन पर दिल्ली, राजस्थान, हावड़ा और दूसरों शहरों के लिए जाने वाली ट्रेनों की जांच की।

loksabha election banner

ट्रेन के जनरल कोच से लेकर स्लीपर और एसी कोच की सभी बोगियों और शौचालय की भी हैंड मेटल डिटेक्टर से जांच की गई। विक्रमशिला एक्सप्रेस, अजमेर एक्सप्रेस, जनसेवा एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, सुपर एक्सप्रेस, गया-हावड़ा सहित अन्य गाडिय़ों को पूरी तरह खंगाला गया। प्लेटफॉर्म पर आने वाले और ट्रेन में बैठे यात्रियों के सामान की भी तलाशी हुई। इस दौरान किसी तरह का आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।

सीसीटीवी से रखी जा रही नजर

ट्रेनों पर चढऩे और प्लेटफॉर्म पर आने-जाने वाले यात्रियों और लोगों पर सीसीटीवी कैमरे सर नजर रखी जा रही है। कंट्रोल रूम में हर पल मॉनीटरिंग के लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवान को तैनात किया गया है। इस दौरान फुटेज में किसी किसी तरह के संदिग्ध व्यक्ति या सामान दिखा तो इसकी सूचना जवानों को तुरंत पोस्ट पर देने का निर्देश दिया गया है। आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने बताया कि कि स्टेशन पर छोटे और हाई क्वालिटी के करीब डेढ़ दर्जन सीसीटीवी कैमरे हैं। जंक्शन की सुरक्षा में पूरी चौकसी बरती जा रही है।

रेल एसपी आमिर जावेद ने कहा कि जीआरपी और आरपीएफ को पूरी तरह तालमेल बनाकर ट्रेनों की चेकिंग करने को कहा गया है। ट्रेन में एस्कार्ट करने वालों को भी कोच के अंदर की गतिविधि पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.