Move to Jagran APP

जेहाद के लिए युवाओं को उकसा रहा 'अलकायदा', अलर्ट जारी

प्रतिबंधित आतंकी संगठन अल-कायदा मुस्लिमों को कश्मीर मसले पर जेहाद में शामिल होने के लिए उकसा रहा है। खुुफिया इनपुट मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 03:34 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 11:08 PM (IST)
जेहाद के लिए युवाओं को उकसा रहा 'अलकायदा', अलर्ट जारी
जेहाद के लिए युवाओं को उकसा रहा 'अलकायदा', अलर्ट जारी

भागलपुर [बलराम मिश्र]। प्रतिबंधित आतंकी संगठन अल-कायदा इन इंडियन सब कांटिनेंट (एक्यूआइएस) भागलपुर समेत सीमांचल के मुस्लिमों को कश्मीर मसले पर जेहाद में शामिल होने के लिए उकसा रहा है। आतंकियों के गतिविधियों की खुफिया इनपुट मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। सुरक्षा एजेंसी ने भागलपुर, सीमांचल समेत बिहार के सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है। छोटी से छोटी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है।

अलकायदा के प्रवक्ता ओसामा महमूद ने कुछ दिनों पहले एक बयान जारी किया था। जिसमें उसने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी, इलियास कश्मीर समेत अन्य आतंकियों के नक्शे कदम पर चलते हुए युवाओं को जेहाद में शामिल होने की अपील की है। तभी से सुरक्षा एजेंसियां अपने-अपने सर्विलांस सेल की मदद से इसकी मॉनीटङ्क्षरग में लग गई है। 

loksabha election banner

सेना की सुरक्षा एजेंसी की भी नजर

आतंकी संगठन के प्रवक्ता के बयान के बाद सेना की सुरक्षा एजेंसी भी इस तरह की गतिविधियों पर नजर रख रही है। ताकि किसी भी राज्य में ऐसी सूचना पर आतंकियों की मंशा पर पानी फेरा जा सके। कार्रवाई की जा सके।

बिहार स्पेशल ब्रांच के जी विंग ने भागलपुर समेत अन्य जिलों के आइजी, डीआइजी, एसएसपी और एसपी को अलर्ट के लिए पत्र भेजा है। ताकि वे अपने-अपने जिले में आतंकी साजिश पर लगाम लगाने के लिए तैयार रहें। साथ ही किसी भी प्रकार की खुफिया इनपुट मिलने पर उसकी जानकारी मुख्यालय की सुरक्षा एजेंसी को उपलब्ध करा सकें।

बिहार में बढ़ी आतंकी गतिविधि

हाल के वर्षों में बिहार में आतंकियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। पटना ब्लास्ट के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसी भी इसे लेकर काफी अलर्ट है। भागलपुर, गया, किशनगंज, अररिया समेत सीमांचल के जिलों में भी आतंकियों के पनाह लेने की बात सामने आ रही है। हाल के दिनों में सीमांचल के कई जिलों में कई संदिग्ध पुलिस की पकड़ में आए हैं। जिनके संबंध आइएसआइएस समेत कई आतंकी संगठनों से रहे हैं। उनके पास से मिले कागजातों के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है।

जोन के सभी पुलिस पदाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। संवेदनशील इलाकों पर निगरानी रखी जा रही है। 

सुशील मानसिंह खोपड़े, आइजी, भागलपुर प्रक्षेत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.