Move to Jagran APP

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दे दी है स्वीकृति, अगले साल से उड़ेगा जहाज...

भागलपुर महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर पूर्व सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन और भूमि सुधार और राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने सरकार की कई योजनाओं की बारे में जानकारी दी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 03:14 PM (IST)
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दे दी है स्वीकृति, अगले साल से उड़ेगा जहाज...
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दे दी है स्वीकृति, अगले साल से उड़ेगा जहाज...

भागलपुर [जेएनएन]। नए साल से भागलपुर एयरपोर्ट से हवाई जहाज उड़ान भरने लगेंगे। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरपोर्ट पर कुछ तकनीक कमियों को दूर करने का निर्देश दिया है, जिसे राज्य सरकार दूर कर रही है। यह बात पूर्व सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन ने टाउन हॉल में 13वें भागलपुर महोत्सव का उद्घाटन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हवाई जहाज सेवा बहाल करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से भी बात हुई है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है।

loksabha election banner

शाहनवाज ने कहा कि एम्स और वायुयान सेवा का फायदा कोसी, सीमांचल, पूर्व बिहार समेत झारखंड के लोगों को मिलेगा। वीरपुर से बिहपुर तक एनएच में आने वाले कोसी नदी पर असम के बोगीबिल पुल से भी लंबा पुल बनेगा।

राजस्व और भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा कि भागलपुर में एम्स की स्थापना होगी। इसके लिए जमीन की खोज चल रही है। केंद्र और राज्य सरकार एम्स की स्थापना के लिए काम कर रही है। मंत्री ने कहा कि बूढ़ानाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए पर्यटन विभाग को पत्र भेजा गया है। उन्होंने कहा कि भागलपुर का विकास हर हाल में होकर रहेगा। कई काम पूरे हो चुके हैं, शेष योजनाएं जल्द धरातल पर दिखेगी।

मंच पर सभी आसीन अतिथियों ने सभा को संबोधित किया। मेयर सीमा साह, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, समिति के अध्यक्ष मो जियाउर रहमान, एसएम कॉलेज की प्राचार्य डॉ अर्चना ठाकुर, शिक्षाविद राजीवकांत मिश्रा, डॉ रतन मंडल, भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय व मिसेज इंडिया इंटरनेशनल नेहा गुप्ता व अन्य भी उद्घाटन सत्र में थे।

मंच संचालन कर रहे रमण कर्ण ने कार्यक्रम में शरीक हुए मंत्री व पूर्व सांसद से शहर के विकास के लिए कई मांगें भी रखी। इनमें जिले के पर्यटन स्थलों, मंजूषा व कला का विकास, ऑडिटोरियम, विक्रमशिला महाविहार का विकास, स्मार्ट सिटी का क्रियान्वयन, जयप्रकाश उद्यान का विकास, उच्च न्यायालय खंडपीठ की स्थापना व वायुसेवा की शुरुआत कराने को कहा।

मौके पर भागलपुर महोत्सव संचालन समिति की उपाध्यक्ष विजया मोहिनी व सत्यनारायण प्रसाद, सचिव डॉ. संजय कुमार निराला, संगठन सचिव आनंद श्रीवास्तव, सह संगठन सचिव डॉ. तबरेज अख्तर खान, नरेश प्रसाद साह, अनुराग सिंह, हरविंदर सिंह, रमण साह, संतोष कुमार, राकेश रंजन केसरी, चंद्रशेखर राय, पंकज किशोर सिंह, राजेंद्र ठाकुर समेत कई थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.