Move to Jagran APP

न्यू मार्केट में अतिक्रमण के खिलाफ चला प्रशासन का बुलडोजर, अब जाम से मिलेगी निजात

न्यू मार्केट में अस्थायी दुकान सहित सड़क पर फैली दुकानों को हटाया गया। एसडीओ ने खुद माईकिग कर दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने का निदेश दिए। अतिक्रमण हट जाने से शहर के लोगों को जाम से निजात मिलेगी। शहर का सूरत भी बदल जाएगा।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 01:50 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 01:50 PM (IST)
न्यू मार्केट में अतिक्रमण के खिलाफ चला प्रशासन का बुलडोजर, अब जाम से मिलेगी निजात
अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या से हलकान हैं लोग

जागरण संवाददाता, कटिहार । शहर में जाम की विकराल होती समस्या को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र प्रसाद व न्यू मार्केट रोड में शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।अतिक्रमण अभियान एसडीओ श्ंकर शरण ओमी एवं एसडीपीओ अमर कांत झा के नेतृत्व में चलाया गया । हरदयाल चौक से अतिक्रमण हटाए हुए सीटी बुकिग तक यह अभियान चला। न्यू मार्केट में अस्थायी दुकान सहित सड़क पर फैली दुकानों को हटाया गया। एसडीओ ने खुद माईकिग कर दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने का निदेश देते रहे। नगर निगम के अभियंता अमर झा नगर निगम के जेसीबी एवं मजदूरों द्वारा अतिक्रमण हटाने मे जुटे रहे।

loksabha election banner

शहर के कई सड़कों पर है अतिक्रमण

शहर के कई सड़क अभी भी अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या से जूझ रहा है।एमजी रोड में अतिकतर दुकानदार अपना समान सड़क पर फैला देते हैं और इससे अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न होती है। इसके अलावा पानी टंकी चौक, शिवमंदिर चौक,दुर्गास्थान,सदर अस्पताल रोड, बिनोदपुर आदि सड़कों पर अतिक्रमण से लोग को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। न्यू माकेट्र की सड़क पर सब्जी की दुकानें सजी रहने के कारण लोगो को काफी परेशानी होती है।

दुकान के आगे दुकान लगाने पर होती है वसूली

शहर में जाम का मुख्य कारण लोग दुकानदार द्वारा दुकान के आगे लगाने वाले अस्थायी दुकान को मानते है। कुछ लोगों का कहना है कि स्थायी दुकानदार द्वारा अस्थायी दुकानदार मासिक शुल्क लिया जाता है। इसमें नगर निगम कर्मी की भी सहमति होती है। ऐसे दुकानदार से भी नगर निगम द्वारा सख्ती नहीं बरतने के बदले रसीद काटकर राशि वसूली जाती है। कई राजनीतिक दलों ने अतिक्रमण के पीछे राजनीति करने और नजराना वसूलने का भी आरोप लगाया है। इससे दुकानदार अतिक्रमण को बढ़ावा देने में मददगार साबित होते हैं। कुछ अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को राजद और कांग्रेस के नेताओं का भी सह प्राप्‍त है।

अत्क्रिमण हटने के बाद सज जाती है दुकानें

जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण अभियान चलाने के बाद इस ओर बराबर निगरानी नही करने के कारण सिर्फ एक दिन के बाद दुबारा अस्थायी दुकाने सजने लगती है। शहरवासी भी इस मान रहे है कि यह अतिक्रमण सिर्फ दिखावा तक सीमित होकर रह गयी है। शहरवासी जाम एंव अतिक्रमण के लिये प्रशासन एंव जनप्रतिनिधि की उदासीनता मुख्यं कारण मान रहे है। शहरवासी ने जिला प्रशासन से अतिक्रमण के मामले मे कठोर कारवाई की मांग की है।

क्‍या कहते हैं सदर एसडीओ

सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी ने कहा कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर न्यू मार्केट से अभियान शुरु किया गया है।विभिन्न सड़कों पर यह अभियान जारी रहेगा। अगर फिर से सड़क पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण किया गया तो जुर्माना के साथ मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.