Move to Jagran APP

न्यायालय के आदेश की अवहेलना में बुरे फंसे जिले के तीन थानेदार, जानिए मामला Bhagalpur News

भागलपुर अदालत ने आदेश की अवहेलना करने पर कोतवाली पीरपैंती और शिवनारायणपुर थानेदार को दंडित करने को एसएसपी को पत्र भेजा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:55 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 09:55 AM (IST)
न्यायालय के आदेश की अवहेलना में बुरे फंसे जिले के तीन थानेदार, जानिए मामला Bhagalpur News
न्यायालय के आदेश की अवहेलना में बुरे फंसे जिले के तीन थानेदार, जानिए मामला Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। अष्टम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश एमपी सिंह ने आदेश की अवहेलना करने पर कोतवाली, पीरपैंती और शिवनारायणपुर थानेदार को दंडित करने को एसएसपी को पत्र भेजा है। न्यायालय से इस बाबत पत्र एसएसपी आशीष भारती को प्रेषित कर दिया गया है।

loksabha election banner

जारी पत्र में कोतवाली थाना में दर्ज कांड मामले में मादक पदार्थ अधिनियम से जुड़े मुकदमे में गवाह नहीं प्रस्तुत करने का जिक्र किया गया है। कोतवाली थानाध्यक्ष से न्यायालय ने उक्त मुकदमे के गवाह को प्रस्तुत करने को कहा था। गवाह को प्रस्तुत नहीं कराया गया और ना ही न्यायालय को इसका कारण बताया गया।

न्यायालय ने कोतवाली थानाध्यक्ष के इस कदम को जानबूझ कर न्यायालय के आदेश की अवहेलना माना है। इसके लिए एसएसपी को कोतवाली थानाध्यक्ष और जांचकर्ता के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करते हुए न्यायालय को सूचित करने को कहा है। न्यायालय ने तीन मार्च 2020 को उपरोक्त मुकदमे में गवाही कराने की तिथि तय कर दी है। एडीजे अष्टम एमपी सिंह ने पीरपैंती थानाध्यक्ष और जांचकर्ता को पीरपैंती थाना कांड संख्या 321/2003 के सेशन मुकदमे में अनादरपूर्वक आदेश की अवहेलना करने वाला बताया है। इस मुकदमे के गवाहों को तय तिथि पर प्रस्तुत नहीं करने और इसका कारण नहीं बताने को गंभीरता से लिया है।

पीरपैंती थानाध्यक्ष एवं जांचकर्ता के विरुद्ध एसएसपी को दंडात्मक कार्रवाई करने को कहा है। गवाहों को उपस्थित कराने के लिए पांच मार्च 2020 की तिथि तय कर दी है। न्यायाधीश ने शिवनारायणपुर थानाध्यक्ष सह जांचकर्ता को कांड संख्या 502/2016 में गवाहों को जानबूझ कर प्रस्तुत नहीं करने पर दंडात्मक कार्रवाई करने को कहा है। गवाहों को प्रस्तुत कराने के लिए 31 मार्च 2020 की तिथि तय कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.