भागलपुर। हबीबपुर थाने में दर्ज पॉक्सो एक्ट के एक मामले का आरोपित मु. गुलरेज गुरुवार को पॉक्सो कोर्ट के समीप से हथकड़ी सरका कर फरार हो गया। वह शाहजंगी इलाके के बदरे आलमपुर का रहने वाला है। मंगलवार को एक नाबालिग से छेड़खानी के मामले में गुलरेज पर स्वजनों द्वारा केस दर्ज कराया गया था। उसे हबीबपुर थाने के दारोगा शंकर कुमार पॉक्सो कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रहे थे। उसकी सुरक्षा में होमगार्ड जवान गणेश दास और मंटू कुमार थे। कोर्ट में पेशी के पूर्व ही गुलरेज पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

इस मामले में दारोगा शंकर कुमार ने अपने बयान पर गुलरेज के विरुद्ध जोगसर पुलिस चौकी में केस दर्ज किया है। पॉक्सो कोर्ट जोगसर चौकी के इलाके में है। घटना की जानकारी होने पर सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने सिटी डीएसपी राजवंश सिंह को छापेमारी का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए उसके घर समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की है। पूर्व में भी कई बार भागे हैं कुख्यात

पुलिस की गिरफ्त से आरोपितों के भागने यह घटना पहली नहीं है। पूर्व में भी ऐसी कई वारदातें हुई हैं, जिसमें कुख्यात पुलिस की गिरफ्त से भाग निकले हैं। एक फरवरी 2018 को गोराडीह थाने का वेंटिलेशन काटकर लूटकांड के दो आरोपित सुमन मंडल और मोनू झा भाग निकले थे। 17 अगस्त को 2019 को हबीबपुर थाने के हाजत से अपहरण का कुख्यात आरोपित मु. इमरान मुर्गा भाग निकला था। 19 अगस्त 2019 को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के कैदी वार्ड से सीतामढ़ी का कुख्यात अपराधी विकास झा पुलिस की मिलीभगत से भाग निकला था।

----------------

कोट :

घटना को मोजाहिदपुर सर्किल इंस्पेक्टर से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। इंस्पेक्टर की रिपोर्ट आने पर लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

- सुशांत कुमार सरोज, सिटी एसपी भागलपुर

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस