भागलपुर, जेएनएन। साहिबगंज-दानापुर इंटरिसटी एक्सप्रेस के एसी चेयरकार के सीटों की स्थिति जर्जर और खराब है। ऐसी कोच सिर्फ नाम का रह गया है। यात्री किसी तरह बैठक कर सफर करने को मजबूर हैं। किराया एसी का लिया जा रहा है, पर सुविधा जनरल जैसीमिल रही है। रेलवे की इस व्यवस्था से यात्रियों में काफी आक्रोश है। इंटरसिटी के चेयरकार की सीटों में लगी आधे से ज्यादा टी-ट्रे टूटे हुए हैं। वहीं, कइयों का लॉक खराब है। कुछ टूटे ट्रे को तार से बांधकर काम चलाया जा रहा है। रेलवे की इस व्यवस्था से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

ट्रे से क्या होती है सहूलियत

एसी चेयकरकार में सीट के पीछे टी-ट्रे लगा रहता है। इस ट्रे पर सफर के दौरान यात्री चाय से लेकर मोबाइल फोन रखते हैं। इसके अलावा सीट के आगे ट्रे खोलकर खान-पान भी करते हैं। इंटरसिटी के एसी चेयरकार में 71 सीट में से तीस से ज्यादा सीटों से ट्रे गायब है। किसी सीट के पास ट्रे है भी तो उसका लॉक काम नहीं करता है।

रोज यात्री करते हैं शिकायत

इंटरसिटी के एसी चेयरकार में सफर करने वाले यात्री रोज सीट ट्रे को लेकर कोच अटेंडेंट और टीटीई से शिकायत करते हैं। यात्रियों की गुस्से का सामाना इन्हें करना पड़ता है। कोच में सफर कर रहे यात्री आर कुमार, एस कुमारी सहित अन्य ने बताया कि ट्रे टूटे रहने से किसी भी तरह का सामान रखने में दिक्कत होती है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस