भागलपुर, जेएनएन। नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र के पंचगछिया गांव में गुरुवार की सुबह दुष्कर्म में विफल होने पर कुछ युवकों ने महिला पर एसिड से हमला कर‍ दिया। स्‍थानीय लागों और स्‍वजनों ने महिला को इलाज के लिए प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र गोपालपुर भेजा है। चिकित्‍सकों ने कहा कि शरीर पर बहुत कम एसिड की मात्रा शरीर पर कम पड़ने की कारण महिला की स्थिति चिंताजनक नहीं है। 

जानकारी के अनुसार पंचगछिया की एक महिला के साथ दुष्‍कर्म की नीयत से चार लोग उसके घर घुस गए। महिला ने इस विरोध किया। दुष्‍कर्म में सफल नहीं होने पर चारों युवकों ने महिला पर तेजाब फेंक दिया। युवकों ने महिला की पिटाई भी कर दी। हल्‍ला होने पर महिला के स्‍वजन भी वहां पहुंचे। चारों युवकों ने महिला के स्‍वजनों की भी पिटाई कर दी। इस घटना में कई लोग जख्‍मी हो गए। चारों युवक लाठी-डंडे के साथ आए थे।

ग्रामीणों ने महिला और उनके स्‍वजनों को प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र गोपालपुर पहुंचाया। जहां सभी का इलाज चल रहा है। सूचना मिलने पर गोपालपुर पुलिस स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंची। पुलिस ने महिला और उनके स्‍वजनों से पूछताछ की। महिला के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

थानाध्यक्ष श्रीकांत भारती ने बताया कि जलावन रखने के विवाद में दो पक्षों की महिलाओं और पुरुषों के बीच मारपीट हुई थी। इसी दौरान एक पक्ष ने जेवरात साफ करने वाला एसिड लोगों पर फेंक दिया, जिसके छींटे कुछ लोगों पर पड़ गए। इससे उनके चेहरे एवं शरीर में जलन होने लगा। सभी का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करा दिया गया है। सभी खतरे से बाहर है। मामले में दोनों पक्षों से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी को जेल भेजा जाएगा।

 

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस