Move to Jagran APP

Child theft : आठ माह के बच्चे को जान-पहचान वाले दंपती लेकर भागे, बच्चा बेचने का था इरादा

Child theft महिला ने बताया कि 15 जुलाई की सुबह करीब तीन बजे उसने बेटे को दूध पिलाकर अपने पास सुलाया था। करीब साढ़े तीन बजे उसने देखा कि बेटा नहीं है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 08:21 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 08:21 PM (IST)
Child theft : आठ माह के बच्चे को जान-पहचान वाले दंपती लेकर भागे, बच्चा बेचने का था इरादा
Child theft : आठ माह के बच्चे को जान-पहचान वाले दंपती लेकर भागे, बच्चा बेचने का था इरादा

भागलपुर, जेएनएन। हरियाणा में अंबाला शहर थाना क्षेत्र से 15 जुलाई की अलसुबह आठ माह के बच्चे का घर से अपहरण हो गया, लेकिन पुलिस ने बच्चे को अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से बरामद कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। मामला बच्चा चोरी के बाद बेचने से जोड़ा जा रहा है। रिमांड के दौरान पूछताछ में कुछ और जानकारियां मिल सकती हैं। 

loksabha election banner

न्यू विहार कालोनी में रहने वाली महिला वंदना (मूल निवासी गांव अलगंपुर घड़ी, थाना सबौर जिला भागलपुर, बिहार) ने बताया कि 15 जुलाई की अल सुबह करीब तीन बजे उसने बेटे को दूध पिलाकर अपने पास सुलाया था। करीब साढ़े तीन बजे उसने देखा कि बेटा नहीं है। उसने पति को जगाया और आसपास उसकी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इस पर उसने पुलिस चौकी नंबर दो अंबाला शहर को शिकायत दी।

शिकायत में उसने बताया कि इससे पहले वे रणजीत नगर में पविता व उसके पति दिनेश के साथ किराये पर रहते थे। पविता भी बिहार की रहने वाली है, जिससे अच्छी-खासी जान पहचान हो गई। वंदना ने आरोप लगाया कि पविता उसके घर आती थी और बेटे कृष्णा के साथ खेलती थी। उसे शक है कि पविता ने ही उसके बेटे का अपहरण किया। इस पर तुरंत डीएसपी सुल्तान सिंह के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया और छानबीन शुरू कर दी गई। इसी दौरान सीआइए टू को सूचना लगी कि पविता और उसका पति दिनेश अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर देखे गए हैं और उनके पास एक बच्चा भी है। सूचना पर सीआइए टू ने पविता व उसके पति दिनेश को रेलवे स्टेशन अंबाला कैंट से काबू किया। माना जा रहा है कि बच्चा चोरी के बाद दंपती इसे बेचने की फिराक में था। बच्चा शिकायतकर्ता को सौंप दिया गया है। 

बच्चे को अपहरण के कुछ घंटों के बाद ही अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया गया है, जबकि आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी। - संदीप, इंचार्ज सीआइए टू 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.