भागलपुर [जेएनएन]। ग्रामीण डाकघरों में शाखा डाकपाल और सहायक डाकपाल की बहाली होगी। भागलपुर और बांका के ग्रामीण डाकघर में 93 शाखा डाकपाल व सहायक डाकपाल की बहाली होगी। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना है। अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन शुल्क एक सौ रुपये लगेगा। लेकिन महिला को शुल्क नहीं लगेगा।

इसके लिए अभ्यर्थी नौ अगस्त से चार सितंबर 2019 तक आवेदन कर सकेंगे। डाक विभाग के अधिकारियों के अनुसार इसके लिए शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक पास है। अंक के आधार पर बहाली होगी। शाखा डाकघर में चार घंटे काम करने वाले डाकपाल को 12 हजार रुपये और पांच घंटे काम करने पर 14500 रुपये मासिक मिलेगा। वहीं चार घंटे काम करने वाले सहायक डाकपाल को 10 हजार और पांच घंटे काम करने पर 12 हजार रुपये प्रतिमाह मिलेगा।

प्रधान डाकघर के डाकपाल एसके सुमन ने बताया कि 18 से 40 उम्र तक के लोग ही ऑनलाइन आवेदन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अनुसूचित जाति-जनजाति के अभ्यर्थियों को पांच साल, ओबीसी को तीन साल और दिव्यांग एससी-एसटी के अभ्यर्थियों को 15 साल की छूट है। अभ्यर्थी को कंप्यूटर की जानकारी जरूरी है। आवेदन पोस्टमास्टर जनरल, बिहार के नाम से होगा। उन्होंने कहा कि भागलपुर समेत देश के सभी शाखा डाकघरों में बहाली होगी।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस