Move to Jagran APP

फरक्का एक्सप्रेस से 500 बोतल शराब बरामद, छत की सीलिंग में छिपाकर ले जा रहे थे तस्कर, धंधेबाज को खोज रही पुलिस

फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन से 500 बोतल शराब बरामद किया गया है। छत की सीलिंग में छिपाकर ले जा रहे थे तस्कर धंधेबाज को खोज रही पुलिस। जनरल कोच के शौचालक की छत में छिपाकर रखी थी शराब की बोतलें।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 02:30 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 02:30 PM (IST)
फरक्का एक्सप्रेस से 500 बोतल शराब बरामद, छत की सीलिंग में छिपाकर ले जा रहे थे तस्कर, धंधेबाज को खोज रही पुलिस
गुप्त सूचना पर रेल पुलिस ने किया बरामद, धंधेबाज को खोज रही पुलिस।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। रेल पुलिस ने मालदा टाउन से दिल्ली जा रही फरक्का एक्सप्रेस की जनरल कोच से बड़ी मात्रा में शराब की खेप बरामद की है। शराब तस्करों ने कोच के शौचालय के छत की सीलिंग में छिपाकर ले जा रहे थे। गुप्त सूचना पर सीलिंग हटाकर रेल पुलिस ने 489 बोतल शराब की बरामदगी की। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। रेल थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने अज्ञात पर केस दर्ज किया है। रेल पुलिस धंधे में जुड़े तस्करों की खोजबीन शुरू कर दी है। उन्हाेंने कहा कि झारखंड और पश्चिम बंगाल रेल पुलिस से संपर्क किया गया है।

loksabha election banner

जमालपुर या अभयपुर में उतारी जाती खेप

ट्रेन से शराब की तस्करी करने वाले लोगों ने ट्रेंड बदल दिया है। आम यात्री की तरह बकायदा कोच में आरक्षण कराकर बैठते हैं। पकड़े जाने के डर से शराब को कभी लावारिस हालत में जहां-तहां छिपा देते हैं। फरक्का एक्सप्रेस से बरामद शराब को तस्कर किसी छोटे स्टेशनों पर उतारने की तैयारी में थे। रात में ट्रेन होने की वजह से शराब को जमालपुर या फिर अभयपुर स्टेशन पर उतारा जाता। भागलपुर जंक्शन पर भीड़ और एक नंबर प्लेटफॉर्म पर रेल थाना और आरपीएफ पोस्ट होने की वजह से यहां शराब को नहीं उतारा जाता। अभयपुर स्टेशन पर ट्रेन डेढ़ बजे रात के करीब पहुंचती है। सुनसान स्टेशन होने के कारण तस्करों के लिए यह सेफ जोन होता।

बंगाल या झारखंड के स्टेशनों पर रखी गई थी शराब

ट्रेन शौचालय की छत सीलिंग में शराब की 489 बोतलें को रखने में तस्करों को कम से कम 10 से 15 मिनट का समय लगा होगा। तस्कर पश्चिम बंगाल या झारखंड की स्टेशनों पर शराब की बोतलें रखे होंगे। मालदा से भागलपुर स्टेशनों के बीच न्यू फरक्का जंक्शन और साहिबगंज स्टेशन पर आठ से दस मिनट ठहराव है। ऐसे में इन दोनों स्टेशनों पर ही शराब रखने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल रेल पुलिस इस मामले में दोनों राज्यों के रेल पुलिस से भी मदद लेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.