भागलपुर [जेएनएन]। 33वें राष्ट्रीय सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग में उत्तराखंड के अंश नेगी ने सिंगल और डबल दोनों ही मुकाबले में कब्जा जमाया। सिंगल में अंश ने मणिपुर के मालेनगंबा सिंह हेमम को दो-एक सेट 11-21, 21-10 और 21-17 के अंतर से हराया। वहीं, डबल में उत्तराखंड के अंश और सिद्धार्थ रावत की जोड़ी ने आंध्र प्रदेश के भार्गव राम और विश्वतेज की जोड़ी को 21-17 और 21-17 के दो सेट से शिकस्त दी। हॉल में बैठे दर्शक अंश के हर स्मेश पर तालियां बजाकर उसका उत्साहवर्धन करते रहे।

बालिका वर्ग के एकल में हरियाणा की उन्नति ने आंध्रप्रदेश की नाव्या कंदरी को 21-18 और 21-15 के लगातार दो सेट में शिकस्त देकर विजेता ट्राफी पर कब्जा किया। बालिका वर्ग डबल में तमिलनाडु की रक्षिताश्री और रिषिका की जोड़ी ने अंाध्रप्रदेश की नाव्या कंदरी और तेलंगाना की श्रीयांशी वलीशे_ी की जोड़ी को 21-17 और 21-17 के दो सेटों से पराजित किया। इस अवसर पर मुख्य निर्णायक जीए चित्तरंजन शर्मा और उपमुख्य निर्णायक पारिजात नाटू रहे।

विजेता खिलाड़ी को मिला चेक और ट्रॉफी 

विधायक अजीत शर्मा, भारतीय बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष ओडी शर्मा, संजीव शर्मा, के बानी राव व नारीमन ने विजेता और उपविजेता खिलाडिय़ों के बीच पुरस्कार वितरण किया। एकल बालक में उत्तराखंड के अंश नेगी और बालिका वर्ग में हरियाणा की उन्नति को 60-60 हजार रुपये, बालक वर्ग के उपविजेता खिलाड़ी मणिपुर के मालेनगंबा सिंह हेमम और बालिका वर्ग में आंध्रप्रदेश की नाव्या कंदरी को 30-30 हजार रुपये का चेक देकर पुरस्कृत किया। डबल में विजेता खिलाड़ी को 30-30 हजार रुपये, उपविजेता खिलाड़ी को 15-15 हजार रुपये का चेक दिया। इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में एकल वर्ग खिलाड़ी को 12-12 हजार और डबल में 6250 हजार रुपये, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले खिलाडिय़ों को 5250 रुपये का चेक दिया प्रदान किया गया।

आयोजक भी हुए सम्मानित

भारतीय बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष ने प्रतियोगिता के सफल संचालन पर विजय राम, नवीन, सुभेश सिन्हा, डॉ. तपन कुमार घोष, एचएफए खान, सत्यजीत सहाय, राजेश नंदन को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पूर्व भारतीय महिला खिलाड़ी हूफ्रिश नरीमन को बिहार बैडमिंटन संघ के सचिव केएन जायसवाल ने सम्मानित किया। ओडी शर्मा ने अपने संबोधन में भागलपुर के आयोजन को सफल बताया। विधायक अजीत शर्मा ने बैडमिंटन के विकास में हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप