Move to Jagran APP

बांका में यूको बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र में 2.9 लाख की डकैती

ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक शैलेन्द्र कुमार साह को बंधकबनाकर 2.9 लाख रुपये की डकैती कर ली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 08:39 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 09:42 PM (IST)
बांका में यूको बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र में 2.9 लाख की डकैती
बांका में यूको बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र में 2.9 लाख की डकैती

(जेएनएन) बांका। बांका जिले के धोरैया प्रखंड के कदमा गांव में हथियार के बल पर अपराधियों ने यूको बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक शैलेन्द्र कुमार साह को बंधक बनाकर 2.9 लाख रुपये की डकैती कर ली। डकैत उनके घर से करीब डेढ़ लाख रुपये मूल्य के स्वर्ण आभूषण भी लेते लिए। विरोध करने पर संचालक के साथ उन्होंने मारपीट की। यह घटना शुक्रवार देर रात की है। पीड़ित के आवास के ही बाहरी कमरे में यूको बैंक का ग्राहक सेवा केन्द्र चलता है।

loksabha election banner

घटना की जानकारी मिलते ही शनिवार को एसडीपीओ एसके दास ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार जब घरवाले खाना खाकर सो गए थे, तब करीब दस से बारह की संख्या में

नकाबपोश अपराधियों ने घर के सामने के दरवाजे का ताला तोड़कर घर में प्रवेश कर गए। इसके बाद संचालक शैलेन्द्र कुमार के कमरे में घुसकर उन्हें हथियार के बल पर

सेवा केन्द्र में जमा राशि 20 लाख रुपये देने की बात कही। नहीं देने पर उसकी पिटाई करते हुए कमरे में रखे गोदरेज को तोड़कर बैंक के 1.39 लाख रुपये व उनके निजी 70 हजार रुपये ले लिए। बदमाशों ने घर के सभी ट्रंक व बक्सों में तोड़फोड़ कर उनमें मिले सोने -चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गए।

इस बाबत शैलेन्द्र की मां सावित्री देवी ने बताया कि जब वह पुत्र के रोने की आवाज सुनकर उसके पास कमरे में पहुंची तो आधा दर्जन नकाबपोश डकैत हाथ में पिस्तौल एवं लोहे के रड लेकर खड़े थे।

बदमाश उन्हें कमरे में ले गए और दो घंटे तक सभी बक्सों की तलाशी लेकर इस घटना को अंजाम दिया। शोर मचाने पर उन्होंने उन्हें आंख फोड़ देने एवं जान मारने की धमकी दी। इस बाबत शैलेन्द्र ने बताया कि वह यूको बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र अपने घर पर पिछले पांच वर्षों से चलाता आ रहा है। शुक्रवार को वह सीएसपी संचालन के लिए बैंक से चार लाख रुपये लाया था। उसमें से कुछ राशि ग्राहकों के बीच वितरित की गई थी व शेष राशि रखी हुई थी।

.......

गिरोह का पता चल गया है। पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। एसडीओ के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की जा रही है। शीघ्र ही घटना में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

स्वपना जी मेश्राम, एसपी, बांका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.