संसू ,महिषी (सहरसा)।  महिषी थाना क्षेत्र के बलुआहा में जमीन विवाद में अहले सुबह शौच करने निकले 28 वर्षीय राजेश साह की हत्या कर दी गई। स्वजनों ने शव को सुबह में आंगन में देखा। घटना की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्नी सोनी देवी ने अपने ही गांव के दशरथ साह सहित आठ लोगों पर हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

पिछले 30 साल से चल रहा था जमीन को लेकर विवाद 

ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक का अपनी पुस्तैनी जमीन को लेकर गोतिया के भाई दशरथ साह के साथ पिछले 25 -30 वर्षो से विवाद चल रहा था। स्वजनों ने बताया कि अधिकांश पुस्तैनी जमीन को आरोपित ने कब्जा कर रखा है। इस बीच दो-तीन दिन पूर्व राजेश द्वारा विवादित जमीन का कुछ हिस्सा दूसरे के हाथों बेच दिया गया। बेची गई जमीन भी आरोपित के ही कब्जे में थी। स्वजनों का मानना है कि उक्त जमीन को बेचना ही राजेश की हत्या का कारण बन गया। इसको लेकर गांव में तनाव का माहौल है। 

जमीन बेचकर रोजगार करना चाहता था राजेश

ग्रामीणों के अनुसार राजेश अभी बेरोजगार था और जमीन जमीन बेचकर मिलने वाली राशि से कोई रोजगार खड़ा करना चाहता था ताकि उसे अपनी मां , छोटा भाई ,पत्नी और दो बच्चों की परवरिश करने में कठिनाई न हो। वो अपने परिवार का एकलौता कमाउ सदस्य था। उसके कंधे पर विधवा मां ,एक छोटा भाई ,पत्नी के अतिरिक्त चार वर्षीया बेटी और डेढ़ वर्षीय बेटे के परवरिश की जिम्मेवारी थी। गोतिया द्वारा अधिकांश जमीन कब्जा कर लेने के बाद परिवार चलाने में भी कठिनाई हो रही थी।

वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में मामला दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी गई है।

 

Edited By: Abhishek Kumar