जागरण सवांददाता, भागलपुर। Negligence in Corona Vaccine In Bhagalpur: नवगछिया में विकास कुमार काे काेवैक्सीन की दूसरी डाेज की जगह काेविशिल्ड का टीका देने के मामले में स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। सिविल सर्जन ने भी संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य प्रभारियों से स्पस्टीकरण पूछा है। उन्होंने कहा ऐसा करना लापरवाही है।

सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने कहा कि दूसरी वैक्सीन देने में किसकी गलती है, इसकी जानकारी मांगी गई है। दूसरी तरफ जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने कहा की अब सेंटर में एक ही वेक्सीन रखी जायेगी ताकि कोई भूल न हो जाये। इसके लिए जिले के स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारियों को पत्र भी दिया गया है। 21 जून से केंद्र सरकार व राज्य सरकार के काेटे से आपूर्ति किये जाने वाली वैक्सीन काे एक कोटा करने की तैयारी की जा रही है। इससे वैक्सीन का हिसाब रखने में आसानी होगी।

जिले में कोरोना के चार मरीज मिले, 14 स्वस्थ हुए

जिले में शनिवार को चार लोग कोरोना के मरीज मिले। साथ ही 14 लोग स्वस्थ भी हुए। शहर में एक भी संक्रमित नहीं मिला है। जिले में अबतक 25671 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 307 मरीज़ों की मौत हुई है। वहीं 25311 लोगों ने कोरोना को हराया भी। सक्रिय मरीजों की संख्या 53 है। रिकवरी रेट 98.59 फीसद है। सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि सबौर प्रखंड के गंगा बिहार कॉलोनी में 31 साल की महिला, जगदीशपुर प्रखंड के मारूफचक अंबे में 38 साल का युवक, गोराडीह प्रखंड के कोढ़ा में 47 साल का अधेड़ व नवगछिया प्रखंड के नगरह में 40 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है।

नारायणपुर में 290 लोगों ने वैक्सीन लिया

नारायणपुर में बैकठपुर दुधेला, सहजादपुर,प्राथमिक विद्यालय अनुसूचित जाति टोला नगरपारा में 290 लोगों ने कोरोना से बचने के लिये वैक्सीन दिया गया। उक्त जानकारी नारायणपुर बीडीओ हरिमोहन कुमार ने  दी। जिले में लगातार कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है।