जागरण सवांददाता, भागलपुर। करीब एक सप्ताह बाद कोरोना मरीजो की संख्या में फिर बढ़ोतरी हुई है। गुरुवार को जिले में 11 कोरोना मरीज मिले हैं। लेकिन शहरी इलाके में एक भी मरीज नही है। नौ दिन बाद एक बार फिर जिले में कोरोना के नये मामले की संख्या दहाई पर पहुंची। गुरुवार को जिले में मां-बेटी समेत जिले में 11 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से एक भी कोरोना संक्रमित शहर क्षेत्र का नहीं था।

गोपालपुर में तीन, दो शाहकुंड, एक-एक संक्रमित पीरपैंती, बिहपुर, नारायणपुर, रंगराचौक व खरीक में मिले। 22 संक्रमित स्वस्थ भी हुए। इससे पहले दस जून को जिले में दस कोरोना संक्रमित मिले थे। अबतक 25657 लोग कोरोना के मरीज हुए हैं। 307 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। 25290 स्वस्थ भी हुए। सक्रिय मरीजों की संख्या 60 है। रिकवरी रेट 98.56 फीसद है।

सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि गुरुवार को गोपालपुर में 30 साल की महिला व उसकी तीन साल की बेटी और एक 54 साल का अधेड़ कोरोना संक्रमित मिला है। इसके अलावा शाहकुंड में 35 साल की महिला व 22 साल का युवक, पीरपैंती में 30 साल का युवक, बिहपुर में 30 साल का युवक, नारायणपुर में 24 साल की युवती, खरीक में 50 साल की महिला व रंगराचक में 35 साल की महिला कोरोना की चपेट में आई हैं।

210 लोगों की एंटीजन जांच में सभी रिपोर्ट निगेटिव

नवगछिया में 210 लोगों की एंटीजन जांच में सभी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया। इस संबंध में अस्पताल के उपाधीक्षक वरुण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सैंपलिंग एक्सप्रेस चार वाहनों से 144 लोगों की जांच की गई। जिसमें सभी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया। 114 आरटीपीसीआर जांच किया गया। अनुमंडल अस्पताल में 66 लोगों की एंटीजन जांच किया गया। जिसमें सभी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया। 66 लोगों का आरटीपीसीआर किया गया। आरटीपीसीआर के नमूना को जांच के लिए भागलपुर भेज दिया गया। टीका एक्सप्रेस के द्वारा 280 लोगों को टीका दिया गया।