Move to Jagran APP

Corona warrior supaul: खतरों के बीच योद्धा की तरह शिद्दत से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं शंभू

Corona warrior supaul डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के साथ-साथ लैब टेक्नीशियन भी योद्धा बन जंग के मैदान में डटे हुए हैं। डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के साथ-साथ लैब टेक्नीशियन भी योद्धा बन जंग के मैदान में डटे हुए हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 10:59 AM (IST)
Corona warrior supaul: खतरों के बीच योद्धा की तरह शिद्दत से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं शंभू
कोरोना संक्रमण के बीच लगातार पीडि़तों की सेवा कर रहे।

जागरण संवाददाता, सुपौल। Corona warrior supaul: कोरोना की लड़ाई में डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के साथ-साथ लैब टेक्नीशियन भी योद्धा बन जंग के मैदान में डटे हुए हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, छातापुर के लैब टेक्नीशियन शंभू कुमार संक्रमण के खतरों के बीच योद्धा की तरह शिद्दत से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। यह उनका जुनून व हौसला है कि पिछले साल से ही बिना थके व बिना रुके जान पर खेलकर अगली कतार में खड़े हो कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं।

loksabha election banner

महामारी के खिलाफ जंग में जांच पहला और महत्वपूर्ण कदम है और ज्यादा से ज्यादा नमूने एकत्रित करना व जांच करना इस जंग में मदद करने का शंभू का समर्पित प्रयास रहा है। वे हर रोज कोरोना वायरस के संपर्क में रहकर दो-दो हाथ कर रहे हैं। जब पहली बार उन्होंने संक्रमित का सैंपल लिया तो उससे पूर्व उसने अपने अंदर के डर को निकाल बाहर फेंका। शंभू बताते हैं कि लैब टेक्नीशियन की भूमिका महामारी की जंग में बिल्कुल वैसे ही है जैसे शरीर में रीढ़ की हड्डी की होती है।

सैंपल लेने के दौरान लैब टेक्नीशियन मरीजों के सीधे संपर्क में रहता है, जहां उनमें कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। महामारी फैलने के बाद मैंने परिवार वालों के साथ त्योहार नहीं मना पाया और न ही पारिवारिक आयोजनों में ही शरीक हो पाया। पहले के मुकाबले कोराेना के पीक समय में ज्यादा घंटे काम करने पड़ते थे। बावजूद मैंने मानवता के नाते अपने फर्ज से कभी मुंह नहीं मोड़ा। जब तक देश कोरोना वायरस से मुक्त नहीं हो जाता तब तक चैन की सांस भी नहीं लूंगा। कहा कि कोरोना की लड़ाई में भागीदार बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। कोरोना को हराना उतना मुश्किल नहीं जितना दिख रहा है। इसके लिए जरूरत है ईमानदारी व समर्पण भाव से हर किसी को जंग में भागीदार बनने की। कोरोना पीडि़तों की सेवा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.