Move to Jagran APP

कारखाना और इरमी के सवाल पर जमालपुर के लोग होने लगे गोलबंद, 40 दिनों से चल रहा धरना-प्रदर्शन, जानिए क्‍या है मामला

जमालपुर रेल कारखाना और इरमी के सवाल पर अब जमालपुर के आम लोग गोलबंद होने लगे हैं। पिछले 40 दिनोंं से जारी धरना प्रदर्शन पर सरकार की ओर से कोई ध्‍यान नहीं दिया जा रहा है इससे लोगों में आक्रोश है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 05:12 PM (IST)
कारखाना और इरमी के सवाल पर जमालपुर के लोग होने लगे गोलबंद, 40 दिनों से चल रहा धरना-प्रदर्शन, जानिए क्‍या है मामला
जमालपुर रेल कारखाना और इरमी के सवाल पर अब जमालपुर के आम लोग गोलबंद होने लगे हैं।

जागरण संवाददाता, मुंगेर। कारखाना एवं इरमी के सवाल पर बीते 40 दिनों से शहर में आंदोलन जारी है। जमालपुर विकास मंच और रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा लगातार आम लोगों को कारखाने के सवाल पर चलाए जा रहे आंदोलन में सहभागी बनाने के लिए अभियान चला रहे हैं। इधर कारखाना एवं इरमी के सवाल पर 21 सूत्री मांगों को लेकर बीते कई वर्ष से आंदोलन कर रहे जमालपुर रेल निर्माण कारखाना संघर्ष मोर्चा के संयोजक पप्पू यादव ने कहा कि कारखाना का मुद्दा जमालपुर के जनमानस से जुड़ा है। इसकी अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं, बीते 40 दिनों से जमालपुर विकास मंच के बैनर तले शहर के व्यवसायियों द्वारा चलाया जा रहा आंदोलन भी जन आंदोलन का रूप लेने लगी है। कारखाना एवं इरमी के सवालों को लेकर चल रहे आंदोलन की गतिविधि पर एसआईबी एवं सीआईबी की टीम विशेष नजर बनाए हुए है। पल-पल की रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी जा रही है।

loksabha election banner

कारखाना को बचाने को लेकर उचित पहल करेगी भाजपा

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : कारखाना के अस्तित्व को बचाने को लेकर भाजपा हरसंभव पहल करेगी। जल्द ही कारखाना के मुद्दे पर रेल मंत्री से भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश जैन के नेतृत्व में मिलने का प्रोग्राम बनाया जा रहा है। उक्त बातें भाजपा जिला महामंत्री निशुतोष कुमार नीशु ने कही। भाजपा नेता ने कहा कि कारखाना के सवाल पर विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा किया जा रहा आंदोलन शहर हित में है, इसलिए हम भी इसका समर्थन करते हैं, लेकिन इसके नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

विधायक का अभिनंदन करेगी मोर्चा

वहीं, निजीकरण विरोधी संघर्ष मोर्चा जमालपुर शनिवार को कारखाना के छह नंबर गेट पर सादा समारोह आयोजित कर जमालपुर विधायक डॉ अजय कुमार सिंह का अभिनंदन करेगा। यह जानकारी देते हुए मोर्चा के संयोजक चांदसी पासवान ने कहा कि पहली बार जमालपुर में सेवानिवृत्त रेल कर्मियों द्वारा निजीकरण विरोधी संघर्ष मोर्चा का गठन कर रेल हित से जुड़े सवालों को उठाया जा रहा है। मोर्चा द्वारा पहली बार अपनी मांगों को लेकर स्थानीय विधायक को मांग पत्र सौंपते हुए उनका अभिनंदन करेगी और उनसे आंदोलन में सहयोग करने की अपील करेगी।

रेलवे मंत्री एवं चेयरमैन को मोर्चा के संयोजक ने लिखा पत्र

जमालपुर कारखाना को निर्माण इकाई का दर्जा देने, डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड में तब्दील करने, जमालपुर में रेलवे विश्वविद्यालय की स्थापना, मुख्य रेलवे अस्पताल को एम्स व सुपर स्पेशलिटी का दर्जा देने, वाई लेग तक मॉडल स्टेशन का विस्तार एवं रेलवे के स्थानीय अधिकारियों का तबादला करने की मांग को लेकर जमालपुर रेल निर्माण कारखाने संघर्ष मोर्चा के संयोजक सह सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पप्पू यादव ने रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा को टि़वट किया है। वहीं, रेल मंत्री ओर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को डाक के माध्यम से पत्र भी भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.