Move to Jagran APP

प्रेम प्रसंग में संलिप्‍त बेटी ऋतिका की पिता ने ही स्‍वजनों के साथ मिल कर दी थी हत्‍या, जानिए... पूरा मामला

मधेपुर जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र का चर्चित ऋतिका हत्‍याकांड का पुलिस ने उदभेदन कर दिया है। जिसमें पिता ही बेटी का हत्‍यारा निकला। प्रेम प्रसंग के कारण पिता ने ही स्वजनों के साथ मिल कर ऋतिका की हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया था।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 05:16 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 05:16 PM (IST)
प्रेम प्रसंग में संलिप्‍त बेटी ऋतिका की पिता ने ही स्‍वजनों के साथ मिल कर दी थी हत्‍या, जानिए... पूरा मामला
गिरफ्तार चालक के साथ एसपी योगेंद्र कुमार दाएं

जागरण संवाददाता, मधेपुरा । जिले के मुरलीगंज थाना के चर्चित ऋतिका हत्याकांड का पुलिस ने उदवेदन कर लिया है। ऋतिका की हत्या प्रेम प्रसंग में स्वजनों ने ही कर दी थी। हत्या के बाद शव को बेंगा नदी में फेंक दिया था। हत्या में शामिल उसके पिता वार्ड पार्षद डिपल पासवान फिलहाल फरार है। पुलिस द्वारा जब्त किया गया गाड़ी में लगा जीपीएस के आधार पर हत्याकांड का वैज्ञानिक अनुसंधान कर उछ्वेदन किया गया है। हत्या और शव को ठिकाने लगाने में संलिप्त जब्त गाड़ी के चालक धीरज कुमार उर्फ मुखिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्या में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

prime article banner

पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि दिसंबर माह में मुरलीगंज में ऋतिका का शव नदी से बरामद होने के बाद मृतिका के पिता के बयान पर प्रेम प्रसंग में अपहरण कर हत्या का मामला अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया गया था। ऋतिका हत्याकांड का उछ्वेदन के लिए एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। टीम में सर्किल इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक किशोर कुमार, अवर निरीक्षक धनेश्वर मंडल व तकनीकी सेल के धीरेंद्र कुमार को शामिल किया गया। गठित टीम को अनुसंधान में पता चला कि जिस गाड़ी से ऋतिका के शव को ठिकाना लगाया गया था उस गाड़ी में जीपीएस लगा था। जिस दिन शव को ठिकाना लगाया गया था उस दिन जीपीएस को बंद कर दिया गया था।

इससे पुलिस टीम का शक गहराया और पुलिस टीम वैज्ञानिक तरीके से उक्त मामले का अनुसंधान शुरू किया गया। अनुसंधान के क्रम में पुलिस टीम ने जिस स्कॉर्पियो गाड़ी से शव को ठिकाना लगाया गया था उस स्कोर्पियो को चालक धीरज कुमार उर्फ मुखिया सहित सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार चालक ने पूछताछ में बताया कि ऋतिका की हत्या कर स्वजनों ने ही शव को बेंगा नदी में फेंका था। उन्होंने यह भी बताया कि जिस गाड़ी में शव को बेंगा नदी में फेकने ले जाया गया था उस गाड़ी को वह स्वयं चला रहा था। उन्होंने पूछताछ में बताया कि हत्या उसके पिता अरविंद कुमार डिंपल व उसके स्वजनों ने घर में हीं कर शव को अपने स्कोर्पियो से दूसरी रात बेंगा नदी में ले जाकर फेंक दिया था। ऋतिका के पिता अरविंद कुमार डिंपल ने पुलिस को दिग्भ्रमित करने की नीयत से प्रेम प्रसंग में हत्या होने का मामला दर्ज करवाया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार चालक ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। चालक के बयान का वीडियो ग्राफी भी करवाया गया है। ऋतिका के पिता अरविंद कुमार डिंपल अभी फरार है। उन्होंने कहा जांच के घेरे में घर के सभी सदस्य हैं। पुलिस टीम सभी से पूछताछ करेगी और संलिप्तता सामने आने पर उसे गिरफ्तार करेगी। मौके पर एसडीपीओ अजय नारायण यादव,सर्किल इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मौजूद थे। मालूम हो कि ऋतिका की हत्या की प्रथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने कुमार आनंद को अप्राथमिकी अभियुक्त बनाकर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.