Move to Jagran APP

Bomb found on railway track in Bhagalpur : बम प्रकरण में एक और खुलासा, रेल थाने को उड़ाने की भी थी योजना

Bomb found on railway track in Bhagalpur धमकी भरे पत्र के बाद रेल थाना इंस्पेक्टर की गाड़ी जलने की घटना से जोड़कर भी हो रही जांच। पर्स में मिले चार पन्नों की धमकी भरे पत्र में कई चौंकाने वाली मिली जानकारी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 06:29 AM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 06:29 AM (IST)
Bomb found on railway track in Bhagalpur : बम प्रकरण में एक और खुलासा, रेल थाने को उड़ाने की भी थी योजना
पत्र में भागलपुर के अलावा, मुंगेर, खगडिय़ा और जमुई जिले में आपराधिक वारदात की साजिश

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bomb found on railway track in Bhagalpur :  नाथनगर स्टेशन पर रेल ट्रैक पर बम बरामदगी में हर दिन एक और नई जानकारी मिली है। अभी तक रेलवे ट्रैक और नाथनगर स्टेशन को उड़ाने की बात सामने आ रही थी, अब इसमें एक कड़ी और जुड़ गई है। अब नाथनगर स्टेशन, भागलपुर रेल थाना, जमुई  पुलिस लाइन के अलावा जेल में बंद नक्सलियों और कुख्यात को जेल से रिहाई करने की भी मंशा थी। बरामद पर्स से मिले चार पेज के धमकी भरे पत्र में कई घटना को अंजाम देने की साजिश रची गई थी। पत्र में भागलपुर रेल थाना को छह डाइनामाइट से उड़ाने की तैयारी में बदमाश थे। इस घटना को भागलपुर सहित दूसरों जिलों के छह बदमाश मिलकर अंजाम देने के फिराक में थे। इधर, पत्र बरामदगी के दूसरे दिन रेल थाना के इंस्पेक्टर की निजी कार जलने की घटना हुई। दोनों घटनाओं को पत्र में मिले धमकी से जोड़कर देखा जा रहा है।

loksabha election banner

बनाई गई थी पूरी प्लानिंग

भागलपुर रेल थाना उड़ाने की प्लानिंग बदमाशों ने कर रखी थी। इस घटना को छह बदमाश मिलकर अंजाम देते। अब रेल पुलिस बम प्रकरण के बाद धमकी भरे पत्र की भी सत्यता की जांच कर रही है। फिलहाल अभी इस मामले में रेल पुलिस कोई खास नतीजे पर नहीं पहुंची है। हर दिन इस मामले में अलग-अलग ही चौंकाने वाले मामले आने से जांच में जुटी रेल पुलिस के पसीने निकल रहे हैं।

हर मूवमेंट पर मुख्यालय की नजर

बम प्रकरण की घटना के बाद मुख्यालय की टीम भी हर मूवमेंट पर नजर रखे हुए है। राज्य के अलावा केंद्र की जांच एजेंसी को भी रिपोर्ट भेजी गई है। अभी रेल और जिला पुलिस इस मामले को आतंकी गतिविधियों के साथ-साथ लोकल अपराधियों के कनेक्शन को भी खंगाल रही है। सक्रिय आतंकी स्लीपर सेल के प्यादों को भी सरगर्मी से तलाश कर रही है। इधर, आतंकी कनेक्शन मामले को जोडऩे के बाद भागलपुर, नाथनगर, सुल्तानगंज सहित कई स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। प्लेटफार्म पर यात्रियों की तलाशी से लेकर पूछताछ हो रही है।

पत्र की सत्यता की जांच चल रही है। इस मामले में इनपुट मिले हैं। इस पर गुप्त तरीके से कार्रवाई चल रही है। जल्द ही मामले में खुलासा होगा। - आमिर जावेद, रेल एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.