Move to Jagran APP

Dowry harassment Jamui : ससुराल वालों ने फांसी लगाकर महिला की कर दी हत्‍या, शव को छोड़ सभी फरार

जमुई में दहेज लोभियों ने फांसी लगाकर एक विवाहिता की हत्या कर दी। मायके वालों ने पति सास ससुर देवर सहित अन्य लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। 2016 में सोनपे गांव निवासी केदार रजक के पुत्र सोनु रजक से हुई थी महिला की शादी।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 11:47 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 11:47 AM (IST)
Dowry harassment Jamui : ससुराल वालों ने  फांसी लगाकर महिला की कर दी हत्‍या, शव को छोड़ सभी फरार
जमुई में महिला की हत्‍या के बाद शोक संतप्‍त स्‍वजन।

जागरण संवाददाता, जमुई। सदर थाना क्षेत्र के सोनपे गांव में रविवार की देर शाम दहेज लोभियों ने रिश्ते को शर्मसार करते हुए विवाहिता स्वीटी कुमारी की फांसी लगाकर हत्या कर दी। और शव को खाट पर छोड़कर फरार हो गया। किसी तरह घटना की जानकारी देर रात मायके वालों को हुई उसके बाद स्वजन पहुंचे तो देखा कि मृतका का शव खाट पर पड़ा है और सभी लोग गायब है। तब इसकी सूचना पुलिस को दी गई। उसके बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजते हुए छानबीन में जुट गई। मृतका के मामा कृष्णनंदन रजक ने बताया कि दो वर्षों पहले मृतका के देवर हरेराम रजक की शादी हुई थी। जिसे तिलक ज्यादा मिला था। इसी वजह से ससुरालवालों द्वारा महिला को और पैसे लाने का दबाव बनाया जा रहा था। जब पैसे देने में विलंब हुई तो ससुर केदार रजक, सास लाछो देवी, पति सोनु रजक और देवर हरिराम रजक सहित अन्य लोगों द्वारा महिला को फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। स्वजन ने बताया कि मृतका के डेढ़ वर्षीय बेटी का भी कुछ पता नहीं चल रहा है।

loksabha election banner

2016 में हुई थी महिला की शादी

लखीसराय जिले के पिपरिया थाना अंतर्गत पथुआ दियरा गांव निवासी रविंद्र रजक अपनी पुत्री स्वीटी कुमारी की शादी सदर थाना क्षेत्र के सोनपे गांव निवासी केदार रजक के पुत्र सोनु रजक से की थी। शादी हिन्दू रीति रिवाज के साथ धूम-धाम से की गई थी। उसके बाद एक बच्ची को भी महिला ने जन्म दी थी।

दो भाई और तीन बहन में बड़ी थी मृतका

स्वजन ने बताया कि मृतका तीन बहन और दो भाइयों में बड़ी थी।  मृतका के पिता सूरत में रहकर मज़दूरी करता है। मृतक की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतका की मां रीता देवी व अन्य स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

दहेज को लेकर विवाहिता के हत्या करने की जानकारी मिली है। स्वजन द्वारा ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। घटना की तहक़ीक़ात की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। घटना में संलिप्त कोई भी बख्शे नहीं जाएंगे। -  चंदन कुमार, थानाध्यक्ष, जमुई

शादी के 16 महीने बाद ही ससुराल वालों ने बहु को मार डाला

सोनो थाना क्षेत्र में दहेजलोभियों ने फिर एक विवाहिता की जान ले ली। मामला बेलंबा पंचायत के कोड़ाडीह गांव का है। इस बाबत चरकापत्थर थाना क्षेत्र के रजौन पंचायत स्थित मोहनाडीह गांव निवासी सोबराती मियां ने सोनो थाने में आवेदन देकर अपनी पुत्री की हत्या किए जाने का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगाया है। पुलिस को दिए आवेदन में सोबराती ने बताया है कि उसने अपनी पुत्री हसीना खातून ( 20 वर्ष ) की शादी 16 माह पूर्व बेलंबा पंचायत के कोड़ाडीह गांव निवासी फारूक अंसारी के बेटे तौसीफ अंसारी के साथ इस्लामिक रीति रिवाज से किया  था। निकाह के दो महीने बाद ही उसके समधी फारूक,  दामाद तौसीफ , उसका भाई तबारक , रजाजुल , आसिफ ,  समधिन एवं अलखपुरा वाली कंझली गोतनी बार-बार दहेज के रूप में उससे एक हीरो होंडा मोटरसाइकिल एवं एक लाख रुपये नगदी की मांग करते रहे।  उनके द्वारा मांग पूरी नहीं किए जाने पर वे लोग एकमत होकर षड्यंत्र के तहत रविवार को उसकी पुत्री का गला रस्सी से दबाकर मार डाला। पुलिस ने इस मामले में एक नामजद को गिरफ्तार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.