Move to Jagran APP

Republic Day 2021 : झंडोत्तोलन के दौरान भड़के मुखिया, माइक छीनकर फेंका, वीडियो वायरल, फैली सनसनी

Republic Day 2021 जमुई के बरहट प्रखंड के नुमर पंचायत में गणतंत्र दिवस के दौरान जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान एक मुखिया झंडोत्‍तोलन कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं ने गुस्‍सा गए। मुखिया ने कार्यकर्ताओं को जमकर खरी खोटी सुनाई।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 06:59 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 06:59 AM (IST)
Republic Day 2021 : झंडोत्तोलन के दौरान भड़के मुखिया, माइक छीनकर फेंका, वीडियो वायरल, फैली सनसनी
5 वर्षों में नए मुखिया लाने की बात पर हुआ बवाल।

जागरण संवाददाता, जमुई। Republic Day 2021 : जिले के बरहट प्रखंड के नुमर पंचायत में 72वें गणतंत्र दिवस पर झंडोत्तोलन के दौरान पंचायत के मुखिया सुरेंद्र पासवान कार्यकर्ताओं पर भड़क गए और माइक छीनकर फेंकते हुए जमकर फटकार लगाने लगे। इस दौरान मुखिया और कार्यकर्ताओं की सारी हरकत मोबाइल में कैद हो गई। जो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि झंडोत्तोलन के दौरान ग्रामीणों की काफी भीड़ लगी हुई थी। इस अवसर पर मुखिया जी ने ग्रामीणों के समक्ष अपने कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों को भी गिनाया और सरकारी योजनाओं को समाज के हर तबके के लोगों तक पहुंचाने की भी बात कही।

loksabha election banner

यहां तक तो सबकुछ ठीक-ठाक था। लेकिन मुखिया जी के संबोधन के बाद कार्यकर्ताओं द्वारा माइक लेकर जब ग्रामीणों से गणतंत्र दिवस पर दो शब्द कहने की बात कही गई तो एक ग्रामीण ने  कहा कि 5 वर्षों में मुखिया बदलना चाहिए। जनता वोट का मालिक होता है। इस बार किसी के बहकावे में नहीं आना है और पंचायत का कमान नए मुखिया के हाथों में देना है। बस इतना कहना ही था कि मुखिया जी आग बबूला हो गए और माइक छीनकर जमीन पर जोरदार पटक दिए। गनीमत रही कि कार्यकर्ताओं द्वारा बीच बचाव कर फौरन मामले को शांत करा दिया गया। लेकिन कुछ युवकों द्वारा मुखिया जी और ग्रामीणों के बीच हुए हरकत को मोबाइल में कैद कर वायरल कर दिया गया।

झंडोत्तोलन पर भी उठा सवाल

मुखिया द्वारा किए गए झंडोत्तोलन पर भी ग्रामीणों ने सवाल खड़े किए। हुआ यूं कि नुमर पंचायत के मुखिया ने जूता पहन कर झंडोत्तोलन किया। जिसका विरोध ग्रामीण करने लगे। झंडोत्तोलन के बाद मुखिया जी को एहसास हुआ कि उन्हें जूता खोलकर झंडोत्तोलन करना चाहिए था। चारों ओर से ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे टिपण्‍णी से वे तनाव में आ गए और कार्यकर्ताओं पर ही भड़क गए थे। हालांकि वर्तमान मुखिया के कार्यकाल पर सवाल उठती रही है। ग्रामीणों में मु.हैदर, अरुण सिंह, दामोदर पासवान, महेश यादव, मु.जाबिर ने बताया कि गणतंत्र दिवस के पहले वर्तमान मुखिया का दर्शन दुर्लभ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.