Move to Jagran APP

Mission admission : भागलपुर शहर के महत्वपूर्ण स्कूलों ने जारी की नर्सरी से नामांकन तिथि

Mission admission कोरोना काल में ही भागलपुर के महत्वपूर्ण स्कूलों ने नर्सरी की कक्षाओं से नामांकन के लिए आवेदन की तिथि जारी कर दी। इन स्कूलों में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। इसकी प्रक्रिया जारी कर दी गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 08:48 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 08:48 AM (IST)
Mission admission : भागलपुर शहर के महत्वपूर्ण स्कूलों ने जारी की नर्सरी से नामांकन तिथि
भागलपुर के विभिन्‍न स्‍कूलों में नामांकन की प्रक्रिया जारी कर दी गई है।

भागलपुर, जेएनएन। शहर के महत्वपूर्ण स्कूलों ने नर्सरी की कक्षाओं से नामांकन आवेदन की तिथि जारी कर दी। स्कूलों में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन को लेकर अब तक किसी तरह की गाइडलाइन नहीं आई है। ऐसे में स्कूलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ताकि गाइडलाइन आते हैं कक्षाएं शुरू करा दी जाए।

loksabha election banner

सेंट जोसेफ सकूल : सेंट जोसेफ में एलकेजी में 10 से 13 दिसंबर के बीच नामांकन आवेदन किया जा सकेगा। यहां नामांकन के लिए बच्चों की उम्र मार्च 2021 तक 3.5 वर्ष जबकि मार्च 2021 तक 4.5 वर्ष तय की गई है।

माउंट असीसी स्कूल : माउंट असीसी में तीन से चार दिसंबर तक नामांकन फॉर्म भरने की तिथि है। नामांकन के लिए स्कूल पोर्टल तीन दिसंबर को सुबह 9.30 बजे से खुल जाएंगे। चार दिसंबर को शाम 4.00 बजे के बाद नामांकन पोर्टल बंद कर दिए जाएंगे।

होली फैमिली स्कूल : नर्सरी में नामांकन के लिए एक से तीन दिसंबर तक फॉर्म भरा जाएगा। केजी और कक्षा वन के लिए सात, आठ और नौ दिसंबर को फॉर्म भरा जाएगा। वेबसाइट से फॉर्म को डाउनलोड करके 15 दिसंबर तक स्कूल में जमा करना है। नर्सरी के लिए बच्चों के लिए साढ़े तीन से चार वर्ष की उम्र सीमा तय की गई है। जन्मतिथि एक अप्रैल 2017 से एक सितंबर 2017 के बीच होना चाहिए। केजी के लिए उम्र सीमा साढ़े चार से पांच वर्ष के बीच तय की गई है। जन्मतिथि एक अप्रैल 2016 से एक सितंबर 2016 तक होना चाहिए। कक्षा वन में नामांकन के लिए बच्चों की उम्र पांच वर्ष तय की गई है। एक सितंबर 2015 से एक नवंबर 2015 के बीच जन्मे बच्चों को ही मौका मिलेगा।

सेंट टेरेसा स्कूल : सेंट टेरेसा स्कूल में एलकेजी में नामांकन सात से नौ दिसंबर के बीच होगा। बच्चे की उम्र मार्च 2021 तक चार वर्ष होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.