Move to Jagran APP

Bhagalpur Weather Forecast : अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार नहीं, जानिए... मौसम पूर्वानुमान

Bhagalpur Weather Forecast मौसम पूर्वानुमान के अनुसार तापमान में जारी रहेगा उतार-चढ़ाव। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 33 और 22 डिग्री तक बने रहने की उम्मीद। दिन में अच्छी धूप और रात में गुलाबी ठंड का मौसम कराएगा एहसास।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 10:14 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:14 AM (IST)
Bhagalpur Weather Forecast : अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार नहीं, जानिए... मौसम पूर्वानुमान
रविवार को भागलपुर का मौसम। गर्मी से राहत।

भागलपुर, जेएनएन। Bhagalpur Weather Forecast : अगले पांच दिनों तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। भागलपुर सहित बांका, मुंगेर लखीसराय, जमुई ,पूर्णिया, खगड़िया, मधेपुरा ,सहरसा, कटिहार, किशनगंज, सुपौल और  अररिया में मौसम खुशनुमा बना रहेगा। कहीं-कहीं आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। इस दरम्यान दिन में जहां अच्छी धूप खिलेगी। लोग हल्की गर्मी का अहसास करेंगे, वही रात में मौसम गुलाबी ठंड के साथ खुशनुमा बना रहेगा। बहरहाल अगले दो दिनों तक तापमान में थोड़ी गिरावट होगी, फिर अगले तीन दिनों तक तापमान में एक से दो डिग्री तक वृद्धि हो सकती है। खेती किसानी के लिए भी यह मौसम अनुकूल है। नवरात्रा के महापर्व पर भी मौसम का लोगों को बेहतर साथ मिल रहा है। एक तरफ जहां किसानों के चेहरे खिले हैं, वहीं दूसरी तरफ लोग इस महापर्व का आनंद उठाने में  लगे हैं । कन्या और हाथी नक्षत्र में अपेक्षा के अनुरूप बारिश हो जाने से किसानों को काफी खुशी है। आगामी रबी फसल में खेतों में नमी बने रहने के कारण उन्हें बेहतर लाभ मिलेगा। फसल भी अच्छी होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

बांका में रविवार को जिला में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। रात से ही अधिकांश घरों का पंखा बंद है। सुबह भी लोगों को ठंड का अनुभव हो रहा है। अधिकांश लोगों को रात में ओढ़ने के चादर की जरूरत पड़ गई है। धूप गर्म होने के बाद राहत है। लोग हर तरफ त्योहारों की खुशियों में शामिल हो रहे हैं।

भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई, लखीसराय, खगडि़या, पूर्णिया, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज और कटिहार में भी यही हाल है। सुबह से मौसम साफ है। लोग राहत महसूस कर रहे हैं। लेकिन किसानों को चिंता है कि उनके खेत सूखने लगे हैं। खेतों में हल्‍की बारिश की जरुरत है। नदियों का भी जलस्‍तर घटा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी एक-दो दिन बारिश नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.