Move to Jagran APP

PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : भाषण में की व्यापार-व्यापारियों की चर्चा, किसानों को किया खुश

PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur Bihar assembly election 2020 भागलपुर में चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण में सभी को साधने का प्रयास किया। उन्होंने कृषि से लेकर उद्योग तक पर बात की। साथ ही रोजगार और आधाभूत संरचना का भी जिक्र किया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 09:21 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:21 AM (IST)
PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : भाषण में की व्यापार-व्यापारियों की चर्चा, किसानों को किया खुश
भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते पीएम।

भागलपुर, जेएनएन। PM Narendra Modi election meeting in Bhagalpur : Bihar assembly election 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण के दौरान हर वर्ग को साध गए। उन्होंने एक ओर जहां व्यापारियों को खुश करने का प्रयास तो दूसरी ओर किसानों के हक में किए गए कार्यों को बताया। दलित, पिछड़े व आदिवासी की चर्चा की तो युवाओं को लुभाने के लिए रोजगार की बात कही। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क के बारे में उन्होंने बताया। सिल्क के कपड़ों की चर्चा करते हुए बुनकरों को खुश करने का प्रयास किया।

loksabha election banner

मोदी ने अपने भाषण में सबसे अधिक व्यापारियों की चर्चा की। सड़क की बात हो या फिर पुल की या फिर जल मार्ग की, हर चर्चा में व्यापारियों के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि सड़क, पुल और जल मार्ग के चालू होने से व्यापारियों को फायदा होगा। सिल्क के कपड़ों की चर्चा कर उन्होंने बुनकरों को खुश किया। मोदी ने कहा कि इस पर्व त्योहार के मौके पर स्थानीय सिल्क के कपड़े खरीदें। मिट्टी के वर्तन, खिलौने, दीये की चर्चा कर एक खास वर्ग को लुभाने का प्रयास किया। हर दीपावली में कुम्हार इस आशा में दीये व खिलौने बनाते हैं कि इस बार जमकर बिक्री होगी। लेकिन हर वार उन्हें निराशा हाथ लगती है। लोग दीप से ज्यादा झालर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री के भाषण के बाद ऐसे वर्गों को फायदा होने की उम्मीद जगी है। भाषण के दौरान मोदी ने किसानों को कई फायदे गिनाए। उन्होंने मंडियों को आधुनिक बनाने की बात कही। किसानों के लिए बनाए गए नए कानून की चर्चा की। धान व गेहूं की खरीद की चर्चा की। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की तुलना में धान व गेहूं की सरकारी खरीद पांच गुणा बढ़ी है।

स्वामित्व योजना जल्द होगी लागू, बैैंक से ऋण मिलने होगी आसानी

भागलपुर। पीएम ने कहा कि केंद्र द्वारा चलाई जा रही स्वामित्व योजना जल्द बिहार में लागू की जाएगी। हालांकि, देश के छह राज्यों में अभी पायलट प्रोजेक्ट के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। एक लाख लोगों ने इसका लाभ लिया है। इस योजना से प्रापर्टी कार्ड सभी का बनेगा। उससे बैैंक से ऋण लेने आसानी होगी। ताकि आत्मनिर्भर बनने के लिए पूंजी बाधक न बने। अगली सरकार बनेगी उसके बाद ही बिहार  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.