भागलपुर, जेएनएन। Covid Special Train : भागलपुर-दिल्ली कोविड स्पेशल के यात्री कोरोना सुरक्षा कवच के साथ रवाना हुए। केंद्रीय रेलवे रेल यात्री संघ की ओर से आरपीएफ-जीआरपी जवानों के बीच मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया गया। जनरल, स्लीपर और एसी में सफर कर रहे सभी यात्रियों को मास्क दिए गए। इस दौरान यात्रियों से सफर के दौरान शारीरिक दूरी बनाकर बैठने की अपील की गई। कोरोना से बचाव के लिए सभी को पंप प्लेट दिए गए। हालांकि कोच में बैठे यात्री पहले से ही घर से मास्क पहनकर आए थे। संघ के अध्यक्ष विष्णु खेतान ने बताया कि कोविड स्पेशल से सफर करने पहुंचे करीब एक हजार यात्रियों के बीच मास्क और 100 एमएल का सैनिटाइजर दिया गया। मुख्य प्रवेश द्वार पर यात्रियों के बीच कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चला गया। संघ की ओर से 15 वर्षों से रेल यात्रियों के बीच जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस दौरान आरपीएफ के इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, जीआरपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, मनोज बुधिया, प्रकाश गोयंका, राजेश टंडन, रवि चिरानिया, डॉ. सीताराम शर्मा सहित संघ के अन्य सदस्य थे।

रेलवे की टीम भी पूरी तरह सतर्क

ट्रेन की हर कोच के बर्थ और फर्श को पोछा लगाकर संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। यह सुविधा तब तक रहेगी जबतक संक्रमण के मामले आते रहेंगे। ट्रेन पर सवार होने के दौरान कोई यात्री कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में नहीं आए, इसके लिए हर सुरक्षात्मक कदम उठाए जा रहे हैं। कैरेज एंड वैगन विभाग और यार्ड कर्मियों को विशेष-निर्देश दिए गए हैं।

सैनिटाइज और फ्यूमीगेशन किया गया

मालदा रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि कोविड स्पेशल के सभी कोच, शौचालय, बर्थ, कोचों के दरवाजे, दरवाजों के हैंडल, खिड़कियों के ग्रिल, बोर्ड के स्विच, बर्थ पर चढऩे वाली सीढिय़ों और पेंट्रीकार में संक्रमण फैलाने की संभावनाएं रहती है। वहां आवश्यक सैनिटाइज और फ्यूमीगेशन किया जा रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस