Move to Jagran APP

Good News : भागलपुर सहित राज्य भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में 287 सहायक प्राध्यापकों की होगी नियुक्ति, जानिए प्रक्रिया

Good News बिहार लोक सेवा आयोग ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ब्रांच के लिए 287 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की हरी झंडी दे दी है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 08:54 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 08:54 AM (IST)
Good News : भागलपुर सहित राज्य भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में 287 सहायक प्राध्यापकों की होगी नियुक्ति, जानिए प्रक्रिया
Good News : भागलपुर सहित राज्य भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में 287 सहायक प्राध्यापकों की होगी नियुक्ति, जानिए प्रक्रिया

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर सहित राज्य भर के राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में अब शिक्षकों का टोटा नहीं रहेगा। बिहार लोक सेवा आयोग ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ब्रांच के लिए 287 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की हरी झंडी दे दी है। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने इस आशय का विज्ञापन भी गुरुवार को जारी कर दिया है। उक्त पद के लिए योग्य अभ्यर्थी 14 अगस्त तक ऑनलाइन एवं निबंधित डाक द्वारा 24 अगस्त तक आवेदन जमा कर पाएंगे। बता दें कि भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियङ्क्षरग तथा कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग शाखा के लिए कुल 76 स्थायी शिक्षकों के पद स्वीकृत हैं। जबकि बहरहाल यहां उक्त पांचों शाखाओं को मिलाकर स्थायी शिक्षकों की संख्या मात्र 15 शेष रह गई है।

loksabha election banner

टेक्यूप फेज-तीन के सहारे चल रही है शैक्षणिक व्यवस्था

भागलपुर सहित मुजफ्फरपुर, मोतीहारी, दरभंगा, गया, नालंदा और छापरा में विश्व बैंक की सहायता से तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम चल रहा है। जिसके तहत  भागलपुर इंजीनियङ्क्षरग कॉलेज में 37 और उक्त सात कॉलेजों को मिलाकर 205 उच्च् योग्यताधारी शिक्षक कार्यरत हैं। जिनकी सेवा सितंबर में समाप्त होने जा रही है।

विज्ञापित रिक्तियों में वेटेज नहीं दिए जाने से टेक्यूप के अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों में आक्रोश

राज्य के इंजीनियरिंग कॉलेजों में सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति के लिए बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापित रिक्तियों में टेक्यूप के शिक्षकों को कोई वेटेज नहीं दिए जाने पर उनमें आक्रोश व्याप्त है। शुक्रवार को भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में बीते ढ़ाई वर्षो से कार्यरत टेक्यूप शिक्षकों ने एक आपात बैठक की। बैठक में उपस्थित शिक्षकों ने कहा कि राज्य के संस्थानों में तकनीकी शिक्षा को गुणोत्तर बनाने की दिशा में ईमानदार प्रयास कर रहा हूं, फिर भी रिक्तियों में कोई वेटेज नहीं दिया जाना हमलोगों के साथ सौतेला व्यवहार है। इसके लिए हमलोग विभागीय मंत्री को आवेदन प्रेषित कर न्याय की गुहार लगाएंगे।

मुख्‍य बातें

-बिहार लोक सेवा आयोग ने शुरू की नियुक्ति प्रक्रिया

-14 अगस्त तक योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन भर पाएंगे आवेदन

-निबंधित डाक से सभी प्रमाण पत्रों के साथ आवेदन की हार्ड कॉपी आयोग में 24 अगस्त तक होगा जमा

-आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने जारी किया अधिसूचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.