भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर में जदयू कार्यकर्ताओं ने विधानसभा की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए लगातार बैठकें हो रही है। भागलपुर और नवगछिया क्षेत्रों में जदयू का पकड़ काफी मजबूत है। दोनों जगहों के ज्‍यादातर सीटों पर जदयू के विधायक हैं। इस कारण जदयू नेतृत्‍व की नजर यहां रहती है। भाजपा की परंपरागत भागलपुर लोकसभा सीट भी इस बार जदयू ने अपने खाते में ले लिया। भागलपुर लोकसभा सीट पर भी जदयू के ही सांसद हैं। सांसद, विधायक सहित अन्‍य कार्यकर्ता पार्टी को मजबूत कराने के लिए लगातार क्षेत्र में संपर्क बनाए हुए हैं। वहीं, जदयू के विभिन्‍न प्रकोष्‍ठों को भी मजबूत किया जा रहा है। मंच व मोर्चा में भी कार्यकर्ताओं का मनोयन हुआ है। जदयू ने भी अपनी सांगठ‍निक स्थिति को मजबूत करने के लिए विभिन्‍न पदों पर कार्यकर्ताओं को दायित्‍व दिया है।

जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक

नवगछिया प्रखंड के जमुनिया स्थित मदरसा में जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष गुलाम अली ने की। मुख्य अतिथि जिला प्रभारी महबूब आलम थे। जिला प्रभारी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में बिहार के हर गांव में विकास का कार्य हुआ है। मुसलमानों के विकास के लिए भी कई समाजिक एवं शैक्षणिक कार्य किए गए हैं। बैठक में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शाहिद रजा, जिला उपाध्यक्ष आरिफ अनवर व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। 

संजीव बने जदयू अतिपिछडा प्रकोष्ठ के प्रभारी

जदयू अति पिछडा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार महतो ने कहलगांव के संजीव कुमार को भागलपुर प्रमंडल का प्रभारी मनोनित किया है।

युवा जदयू के जिला उपाध्यक्ष बने पिंटू यादव

नारायणपुर प्रखंड के जदयू सहकारिता प्रखंड अध्यक्ष ङ्क्षपटू यादव को युवा जदयू का जिला उपाध्यक्ष मनोनित किया गया है। यह मनोनयन नवगछिया के जिला अध्यक्ष सोनू कुमार जायसवाल ने किया है।

जदयू के प्रखंड प्रधान महासचिव बने सोनू

जदयू जिलाध्यक्ष अजय कुमार यादव ने छोटी भवनाथपुर निवासी सोनू कुमार को सुल्तानगंज प्रखंड के प्रधान महासचिव के पद पर मनोनीत किया। साथ ही दामोदरपुर भवनाथपुर निवासी फनी भूषण ठाकुर को सुल्तानगंज प्रखंड अध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया।

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस