भागलपुर, जेएनएन। जीरोमाइल पुलिस ने बाइपास रोड पर सुबह दो तस्करों को 50 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों में कटिहार जिले के कुरसेला, नवाबगंज स्थित बासा टोला निवासी पंकज कुमार और सुल्तानगंज के रहमतनगर निवासी मु. मुराद शामिल है। पुलिस दोनों के आपराधिक इतिहास का पता लगा रही है। सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों पर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

सिटी डीएसपी ने बताया कि सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज को विक्रमशिला सेतु होकर गांजे की खेप ले जाने की सूचना मिली। उन्होंने तत्काल उन्हें जीरोमाइल थानेदार राजरतन और सबौर थानेदार अजय कुमार अजनबी को घेराबंदी करने के लिए भेजा। जीरोमाइल पुलिस ने एएसआइ अजय कुमार मिश्र, सुरेश श्रीमाली और कुमोद कुमार की टीम बनाकर बाइपास पर सुबह चेकिंग लगा दी। कुछ देर बाद दो कार लोदीपुर की दिशा से तेजी से सेतु की ओर बढ़ रही थी। यह देख पुलिस ने जब गाड़ी को रुकने का इशारा किया तो वे लोग गाड़ी खड़ी कर भागने लगे।

लेकिन दूसरी तरफ खड़ी सबौर पुलिस ने दोनों तस्करों को दबोच लिया। जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसके कार के हेड लाइट, सिलिंग और सीट के नीचे गुप्त चैंबर बने हुए थे। दोनों कारों में 25-25 किलो गांजा छिपाकर रखा हुआ था। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे लोग उड़ीसा से गांजा लेकर कटिहार की तरफ जा रहे थे। जांच में उन लोगों द्वारा कई जगह डिलीवरी देने की बात सामने आई है। हालांकि, पुलिस इसकी जांच कर रही है। पकड़ी गई दो कारों में एक कार चिकित्सक के नाम से है। जिसे पंकज ने खरीदा है।

शराब की भी होती है तस्‍करी

बिहार में शराब की बिक्री पर रोक है। इसके बावजूद भी यहां शराब की तस्‍करी जारी है। लोग चोरी छिपे राज्‍य के बाहर से शराब लाते हैं। शराब को घर में सप्‍लाई किया जाता है। पुलिस भी शराब तस्‍करों पर पैनी निगाह रखते हैं। जिले में प्रत्‍येक दिन शराब तस्‍करों को पकड़ा जाता है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस