भागलपुर, जेएनएन।  भागलपुर में लगतार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। अब तो स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और नर्स भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। इससे लोगो में और दहशत फैल गई है। जिले  में चार सौ से ज्‍यादा लोग कोरोना संक्रमित हो गए। हालांकि इसमें आधे से ज्‍यादा लोग को उपचार हो चुका है। ऐसे लोगों को अस्‍पताल से भी छुट़़टी दे दी गई है।  

दिल्ली से लौटे बुजुर्ग की मौत

जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तगेपुर गांव में अचानक तबीयत बिगडऩे से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। उन्हें बुखार, खांसी, जुकाम एवं सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत थी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पीएचसी को दी। बुजुर्ग कुछ दिन पहले दिल्ली से घर आए थे। मौके पर पहुंचे चिकित्सक एवं विभागीय टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए भागलपुर भेजा है। इस संबंध में जगदीशपुर पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी ब्रजभूषण मंडल ने बताया कि मृतक का सैंपल लिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जाएगा।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भी कोरोना की चपेट में 

गुरुवार को सिविल सर्जन निवास के कर्मचारी, मायागंज अस्पताल की नर्स का भाई सहित जिले में सात नए कोरोना मरीज मिले हैं। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिविल सर्जन कार्यालय के कर्मियों में दहशत है। वहीं, नर्सिंग छात्रावास में रहने वाली कई नर्सों के सैंपल भी लिए गए हैं। अस्पताल के समीप ही नर्सिंग छात्रावास है। वहां नर्सों के अलावा उनके परिवार के सदस्य भी रहते हैं। नर्स के भाई को कोरोना होने की सूचना मिलने पर नर्सें सहमी हुई हैं। अस्पताल अधीक्षक के निर्देश पर 20 नर्सों के सैंपल लिए गए हैं। साथ ही मारवाड़ी टोला की एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

खरीक में कोरोना के चार नए मरीज मिले

दूसरी तरफ खरीक में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 14 वर्षीय किशोर के अलावा 62 वर्ष का एक बुजुर्ग भी शामिल हैं। खरीक प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं। ये लोग खरीक बाजार के मेडिकल दुकानदार के संपर्क में आए थे। चार दिनों पूर्व मेडिकल दुकानदार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके संपर्क में आए दुकान का एक कर्मी, दवा लेने आया एक युवक के अलावा फल दुकानदार का बेटा और खरीक पीएचसी के आदेशपाल का पुत्र शामिल हैं।

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस