भागलपुर, जेएनएन। चुनाव के समय नवगछिया को पूर्ण जिला का दर्जा मिलने की बात शुरू हो जाती है। नवगछिया में दो विधानसभा क्षेत्र है। नवगछिया के लोगों के साथ-साथ वहां की राजनैतिक कार्यकर्ता इसे पूर्ण जिला दिलाने के लिए अक्‍सर आंदोलन करते है। मुख्‍यमंत्री ने भी कई बार इसे पूर्ण जिला बनाने का आश्‍वासन दिया है।

ढोलबज्जा को ग्रामीणों ने प्रखंड बनाने की मांग किया

ढोलबज्जा को ग्रामीणों ने बैठक कर प्रखंड बनाने की मांग किया। ढोलबज्जा प्रखंड संघर्ष समिति द्वारा कोसी पार ढोलबज्जा के अस्पताल परिसर में बैठक आयोजित की गई। जिसमें कोसी पार के तीनों पंचायतों के ग्रामीणों ने भाग लिया। ग्रामीणों ने ढोलबज्जा को प्रखंड बनाने के लिए आंदोलन की नींव रखा। युवाओं ने कहा कि विधान सभा चुनाव में प्रखंड नही तो वोट नही। प्रखंड नहीं बनने पर वोट बहिष्कार किया जायेगा। इस अवसर पर रामानंद सागर, एस सुशांत, विनीत आनंद, रामनरेश भगत, पंकज जायसवाल, प्रभास यादव, मतिस कुमार, सुदर्शन कुमार आदि लोग मौजूद थे। बताया गया कि खरीक एवं ढोलबज्जा को एक ही समय प्रखंड बनाने की बात चल रही थी। खरिक प्रखंड बना दिया गया और ढोलबज़्ज़ा अभी तक उपेक्षित रहा। सभी प्रतिनिधियों ने जनता को प्रखंड बनाने के नाम पर ठगा हैं। इस बार प्रखंड नही बनने पर वोट का बहिष्कार किया जाएगा।

नवगछिया को राजस्व जिला और ढोलबज्जा को प्रखंड बनाने की मांग

नवगछिया को राजस्व जिला एवं ढोलबज्जा को प्रखंड बनाने की मांग युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरूण कुमार यादव ने सरकार से की है। ढोलबच्जा के पंचायत भवन में आयोजित संवाद कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ढोलबज्जा को प्रखंड बनाने की मांग हमेशा से राजद करती आई हैं। जब तक ढोलबज्जा प्रखंड नहीं बनेगा खैरपुर कदवा, कदवा दियारा का विकास संभव नहीं हैं। इन मांगों को लेकर राजद चरणबद्ध आंदोलन करेगा। जनसंवाद कार्यक्रम में कुमार रामानन्द, विकास रजक, संतोष कुमार, हिमांशू कुमार, चंदन कुमार, शंभू कुमार, कुणाल कुमार, संतोष गुप्ता, किशोर कुमार सहित दर्जनों युवा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस