Move to Jagran APP

Events in Bhagalpur Today, 30th March 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास

Events in Bhagalpur Today. सोमवार 30th March 2020 को भागलपुर में होने वाले कुछ प्रमुख कार्यक्रम इस प्रकार हैं। यहां देखकर करें दिनभर की तैयारी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 08:10 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 08:10 AM (IST)
Events in Bhagalpur Today, 30th March 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास
Events in Bhagalpur Today, 30th March 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास

Events in Bhagalpur Today. सोमवार 30th March 2020 को भागलपुर में होने वाले कुछ प्रमुख कार्यक्रम इस प्रकार हैं।

loksabha election banner

अभी चैती नवरात्र है। आज छठी तिथि है। श्रद्धालु देवी दुर्गा के छठे स्वरूप की पूजा सुबह से ही कर रहे हैं। आज कात्यायनी की पूजा हो रही है। सुबह से भक्ति का महौल है। मंदिरों और घरों में देवी दुर्गा पाठ, दुर्गा चालिसा आदि का पाठ हो रहा है।

वहीं, आज चैती छठ का तीसरा दिन है। शनिवार से चार दिवसीय चैती छठ प्रारंभ हो गया है। नेम निष्ठा का महापर्व चैती छठ पर रविवार को व्रतियों ने दूध और अरवा चावल से बने खीर और फल के साथ खरना किया। खरना के बाद व्रतियों का 36 घंटे का उपवास शुरू हो गया। प्रारंभ हो गया। इधर, लोगों ने खरना का प्रसाद ग्रहण किया। सोमवार को भगवान भास्कर के अस्ताचलगामी सूर्य को अघ्र्य अर्पित करेंगे। वहीं, मंगलवार की सुबह उदीयमान अर्घ्य अर्पण के साथ चैती छठ संपन्न हो जाएगा। चैती छठ ग्रामीण इलाकों में धूमधाम से होती है। इधर, लॉकडाउन को लेकर भीड़ एकत्र नहीं होना है। इस कारण लोगों ने घर और तालाबों में अघ्र्य देने की व्यवस्था की गई है। गंगा घाट पर भी अघ्र्य करेंगे। प्रशासन की ओर से भीड़ नहीं करने की अपील की गई है।

साथ में जिले में अन्य कई जागरूकता कार्यक्रम किया जाएगा। कोरोना वायरस का प्रभाव नहीं पड़े, इसके लिए लोगों को प्रशासनिक अधिकारी जागरूक कर रहे हैं। हर जगह लॉक डाउन है। लोगों को घर से नहीं निकलने देने की सलाह दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.