Move to Jagran APP

घर से बाहर निकलने से अब खुद पहरेज कर रहे लोग

लॉकडाउन के दौरान शनिवार को भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। अब धीरे धीरे लोग भी जागरूक होने लगे हैं। इस कारण शहरवासी खुद भी घर से बाहर निकलने से परहेज करने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 01:17 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:08 AM (IST)
घर से बाहर निकलने से अब खुद पहरेज कर रहे लोग
घर से बाहर निकलने से अब खुद पहरेज कर रहे लोग

भागलपुर। लॉकडाउन के दौरान शनिवार को भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। अब धीरे धीरे लोग भी जागरूक होने लगे हैं। इस कारण शहरवासी खुद भी घर से बाहर निकलने से परहेज करने लगे हैं। इसके साथ ही विभिन्न मोहल्लों के प्रवेश द्वार पर लोगों ने बैरिकेडिंग कर दी है, ताकि लोग घर के बाहर आ-जा न सके। शहर के दर्जनों मोहल्ले व गलियों में बांस, लोहे की पाइप आदि से बैरिकेडिंग की जा रही है।

prime article banner

शनिवार की सुबह सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने शहर के विभिन्न इलकों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने सभी थानेदारों को लॉकडाउन का पालन कराने का निर्देश दिया। वहीं, पूरे दिन शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस मुस्तैद दिखी। इसके कारण जरूरी सेवाओं में लगीं गाड़ियों को छोड़ कर ना के बराबर गाड़िया चलीं। वाहनों को दिए जा रहे पास

जरूरी सेवाओं के लिए उपयोग किए जा रहे वाहनों के लिए जिला प्रशासन और पुलिस ने पास देने की व्यवस्था की है। इसके लिए थाने और पुलिस चौकी में आवेदन लिए जाते हैं। इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा नामित पदाधिकारी इस पास पर अपना हस्ताक्षर करते हैं। इसमें कई पास कुछ घंटों के लिए भी मान्य होते हैं। समय खत्म होने के बाद भी उसी पास का उपयोग करते पकड़े जाने पर कार्रवाई का प्रावधान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.