भागलपुर, जेएनएन। बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर में मंगलवार को छठा दीक्षा समारोह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलाधिपति फागू चौहान करेंगे। सूबे के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, राम कृष्ण मिशन विवेकानंद शैक्षणिक एवं शोध संस्थान बेलूरमठ हावड़ा के कुलपति स्वामी आत्मप्रियानंद भी दीक्षा समारोह में मौजूद रहेंगे। कुलाधिपति के आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। एक दर्जन से अधिक स्थानों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। पुलिस और पदाधिकारियों को तैनात किया गया है। कुलाधिपति दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से कृषि विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। इसके लिए विवि परिसर में ही हेलीपैड बनवाया गया है। दीक्षा समारोह 12 बजे से दो बजकर 25 मिनट तक चलेगा।

274 विद्यार्थियों को मिलेगी डिग्री

कुलसचिव डॉ. एम हक ने बताया कि 274 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान दिया जाएगा। यूजी में 155, पीजी में 100 और पीएचडी के 19 छात्रों को डिग्री प्रदान किया जाएगा। चार छात्रों को गोल्ड मेडल, एक वेस्ट टीचर अवार्ड और एक वेस्ट थेसिस अवार्ड भी दिया जाएगा।

बीएयू सजधज कर तैयार

दीक्षा समारोह को लेकर बिहार कृषि विवि सज-धज कर तैयार है। काफी आकर्षक ढंग से पंडाल को सजाया गया है। प्रसार शिक्षा निदेशक डॉ. आरके सोहाने ने बताया कि दीक्षा समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

डीएम, एसएसपी ने जायजा लिया

राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी प्रणव कुमार और एसएसपी आशीष भारती ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कुलपति से कुलाधिपति के कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में पूरी जानकारी ली। दोनों अधिकारियों ने पंडाल और हेलिपैड का निरीक्षण किया।

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस