Move to Jagran APP

आज विलंब से खुलेगी विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए... रेलवे से जुड़ी अन्य खबरें Bhagalpur News

भागलपुर से आनंदविहार जाने व़ाली विक्रमशिला एक्‍सप्रेस ट्रेन विलंब से खुलेगी। जनसेवा एक्‍सप्रेस के कोच को बढ़ा दी गई है। पटना के लिए नई ट्रेनों की व्‍यवस्‍था है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 11:05 AM (IST)
आज विलंब से खुलेगी विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए... रेलवे से जुड़ी अन्य खबरें Bhagalpur News
आज विलंब से खुलेगी विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए... रेलवे से जुड़ी अन्य खबरें Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। किऊल रेलवे स्टेशन पर प्री-नन इंटरलॉकिंग का काम सोमवार को चलेगा। इसका असर भागलपुर से खुलने वाली ट्रेनों पर पड़ा है। सोमवार को तीन ट्रेनें समय बदलकर रवाना होंगी। भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस सुबह 9.25 बजे की जगह 12.25 बजे भागलपुर से चलेगी। इसी तरह विक्रमशिला एक्सप्रेस 11.15 के बदले 12.15 में जाएगी। वहीं, बांका-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस बांका से 7.35 की जगह 8.35 में बांका से चलेगी।

loksabha election banner

17 कोच के साथ रवाना हुई जनसेवा एक्सप्रेस

भागलपुर से मुजफ्फरपुर के बीच चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस रविवार को 17 कोच के साथ रवाना हुई। इस ट्रेन में एक स्लीपर और दो जनरल क्लास की अतिरिक्त कोच लगी है। वहीं, एसी थ्री के कोच को भी परमानेंट जोड़ा गया है। कोच बढऩे से यात्रियों को काफी सहूलियत हो रही है।

हर रविवार को पटना के लिए मिल सकती है नई ट्रेन

भागलपुर के यात्रियों को हर रविवार को विक्रमशिला एक्सप्रेस और फरक्का के बीच नई ट्रेन मिल सकती है। साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी रविवार को नहीं चलती है। इस कारण पटना जाने वाले यात्रियों को करीब 12 घंटे तक ट्रेन का इंतजार करना पड़ता था। शुक्रवार को भागलपुर जंक्शन पर महाप्रबंधक निरीक्षण के समय यह मांग उठी थी। इस पर महाप्रबंधक ने आश्वासन दिए। उधर, राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन का परिचालन मामला बोर्ड से तय होता है। जेएडआरयूसीसी और सांसदों की ओर से दिए गए राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन के प्रस्ताव पर पूर्व रेलवे रूट अध्ययन करना शुरू कर दिया है। अध्ययन रिपोर्ट के बाद ही परिचालन संबंधित स्थिति स्पष्ट होगी।

ड्रेनेज बनने से नहीं होगा जलजमाव

अब जंक्शन परिसर में बरसात में जलजमाव की समस्या नहीं होगी। स्टेशन परिसर में ड्रेनेज बनाने का काम रविवार से शुरू हो गया। परिसर के पश्चिमी हिस्से में ड्रेनेज बनाया जा रहा है। ड्रेनेज बनने से पश्चिमी हिस्से का पानी निकासी की समस्या का समाधान हो जाएगा। एक महीने के अंदर निर्माण कार्य पूरा होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.